हज कामयाब होने के बाद सऊदी अरब की सरकार ने उमराह को फिर से शुरु किया!

हज कामयाब होने के बाद सऊदी अरब की सरकार ने उमराह को फिर से शुरु किया!

इस वर्ष के असाधारण हज के मौसम का मूल्यांकन करने के बाद, जिसे कड़ी सुरक्षा और अगले दो सप्ताह में कोरोनोवायरस-संबंधित प्रतिबंधों के बीच रखा गया था, सऊदी अरब उमर को फिर से शुरू करने पर विचार करेगा।

 

 

 

हज और उमरा मामलों के मंत्रालय के अंडर सेक्रेटरी डॉ। हुसैन अल शरीफ ने बताया कि मंत्रालय कोविद -19 महामारी के दौरान इस साल के हज यात्रा के आयोजन की स्वास्थ्य प्रक्रियाओं और रसद से सीखे गए सबक को संकलित करेगा और अगले उमराह सीजन की तैयारी शुरू करेगा। सऊदी के ओकाज़ अखबार ने बताया

 

कोविद -19 के प्रसार के उपायों के हिस्से के रूप में, फरवरी के अंत में सऊदी अरब ने मक्का में उमराह तीर्थयात्रा करने या मदीना में पैगंबर की मस्जिद का दौरा करने के इच्छुक व्यक्तियों के लिए प्रवेश को निलंबित कर दिया था। बाद में, 4 मार्च को, राज्य ने उमराह को अपने नागरिकों और निवासियों के लिए निलंबित कर दिया।

 

विभिन्न राष्ट्रीयताओं के राज्य के केवल 10,000 निवासियों को इस वर्ष के हज करने की अनुमति दी गई थी जो रविवार को संपन्न हुई। शेख अब्दुर्रहमान बिन अब्दुलअजीज अल सुदैस दो पवित्र मस्जिद मामलों के अध्यक्ष जनरल ने रविवार को इस साल के हज के मौसम के सफल समापन की घोषणा की।

 

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, किसी भी तीर्थयात्रियों ने कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण नहीं किया। सुरक्षा बलों ने पुष्टि की कि हज की अवधि के दौरान कोई आधिकारिक परमिट के बिना मक्का और मदीना में पवित्र स्थलों में प्रवेश करने में सक्षम नहीं था।

Top Stories