Tuesday , July 17 2018

गोरखपुर: सुप्रीम कोर्ट के फ़ैसले के ख़िलाफ़ सड़क पर उतरे शिक्षामित्र, गोरखधाम मंदिर का घेराव किया

सुप्रीम कोर्ट द्वारा शिक्षामित्रों का समायोजन रद्द किए जाने से गोरखपुर में आज खूब हंगामा हुआ। यहाँ शिक्षामित्रों ने काम का बहिष्कार किया और पूरे प्रदेश में प्रदर्शन किया। प्रदेश भर में शिक्षामित्रों के भरोसे चल रहे स्कूल बंद रहे। सभी जिलों में शिक्षामित्रों ने जुलूस निकाल कर अपना विरोध दर्ज किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद में शिक्षामित्रों के सामने भुखमरी का संकट आ जाएगा। सुप्रीम कोर्ट का आदेश आने के बाद बुधवार को शिक्षामित्रों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया।

गोरखपुर में कलेक्‍ट्रेट से होते हुए शिक्षा मित्र गोरखनाथ मंदिर के मुख्य गेट पर पहुंचे। वहां पर उन्‍होंने प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हालांकि पुलिस ने मंदिर के मुख्य द्वार को बंद कर गोरखनाथ ओवरब्रिज पर प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की। लेकिन चकमा देकर दूसरे रास्ते से प्रदर्शनकारी शिक्षामित्र गोरखनाथ मंदिर के मुख्‍य गेट तक पहुंच गए।

मंदिर के मुख्‍य गेट के सामने सभी शिक्षामित्र बैठ गए हैं और नारेबाजी कर रहे हैं। मंदिर प्रबंधन और पुलिस उन्‍हें समझाने में लगी हुई है। मंदिर गेट पर शिक्षामित्रों के बैठ जाने से रास्‍ता पूरी तरह जाम हो गया है। गोरखनाथ रोड के साथ अलीनगर, बाबीना मार्ग भी जाम हो गया है।

संतकबीरनगर में भी आक्रोशित शिक्षा मित्रों ने बुधवार को बीएसए आफिस में तोड़फोड़ करते हुए आग लगा दी। हालांकि इससे पहले बीएसए माया सिंह कार्यालय का ताला बंद कर बाहर निकल आईं। सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस बल मौके पर पहुंच चुका है।

 

TOPPOPULARRECENT