Sunday , November 19 2017
Home / Crime / ईद-उल-जुहा पर कश्मीर में आतंकी साजिस की आशंका

ईद-उल-जुहा पर कश्मीर में आतंकी साजिस की आशंका

श्रीनगर : आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने पिछले सप्ताह जिला पुलिस लाइन पर जैश के आत्मघाती दस्ते के हमले से भी बड़ा हमला ईद-उल-जुहा के मुबारक मौके पर कश्मीर में करने की साजिश की बात कही जा रही है। इसका सूत्रधार हाफिज सईद का दामाद वलीद बताया जा रहा है।

हालांकि पुलिस ने लश्कर का नाम नहीं लिया है, लेकिन यह जरूर कहा है कि ईद के मुबारक मौके पर आतंकी कश्मीर में बड़े पैमाने पर खूनखराबे की साजिश रच रहे हैं। आइजीपी कश्मीर मुनीर अहमद खान ने भी इस तथ्य की पुष्टि करते हुए बताया कि इस समय वादी में जैश के दो आत्मघाती दस्ते मौजूद हैं। इन दस्तों के अलावा गुलाम कश्मीर से भी आत्मघाती आतंकियों के दो या तीन दस्ते वादी में घुसपैठ कर चुके हैं और करने वाले हैं।

उन्होंने बताया कि जिला पुलिस लाइन पुलवामा में जैश के आत्मघाती दस्ते अफजल गुरु स्क्वाड के हमले के बाद पुलिस के इलेक्ट्रानिक सर्वेलांस दस्ते ने दो आतंकी कमांडरों की रेडियो बातचीत को रिकार्ड किया है। उन्होंने बताया कि गुलाम कश्मीर स्थित आतंकी कमांडर वलीद रेडियो सेट पर कश्मीर में सक्रिय अपने एक साथी से पुलवामा हमले से पैदा हालात पर चर्चा कर रहा था। उसने जैश के आतंकियों की कार्रवाई की सराहना करते हुए कुर्बानी को लेकर कुरान की आयतों को भी पढ़ा और उसके बाद कहा कि इससे भी बड़ी खबर जल्द ही मिलेगी।

इस मामले में आइजीपी ने कहा कि हम हालात पर नजर रखे हुए हैं।

TOPPOPULARRECENT