रमज़ान से पहले शर्बत के लिए मशहूर रुह आफज़ा मार्केट से हो गया गायब, क्या बंद हो गया प्रोडक्शन?

रमज़ान से पहले शर्बत के लिए मशहूर रुह आफज़ा मार्केट से हो गया गायब, क्या बंद हो गया प्रोडक्शन?

मुस्लिमों का पवित्र महिना रमज़ान शुरु होने को है। बस अब कुछ दिन ही रह गये हैं यह पाक और मुबारक माह शुरु होने में। उसके साथ गर्मी भी आ गई है। रमजान में रोज़े के दौरान एक चीज़ इफ्तार में होना करीब करीब ज़रूरी सो हो गई है। जी हाँ हम बात कर रहे हैं शरबत रूह अफजा की।

हम सबने अपने बचपन से ही रूह अफजा को देखा होगा और पिया भी होगा। कह सकते हैं कि गर्मी के दिनों में रूह अफजा हमारे खाने पीने की ज़रूरी चीज़ों में शुमार हो जाता है लेकिन अगर आपसे कहा जाये कि बचपन से ही आप जिस शर्बत रूह अफजा को पीते आ रहे हैं।

अब वह आपको कभी नहीं मिलेगा क्योंकि अब वह बंद हो गया है तो आपको कैसा लगेगा। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर आज कल रूह अफजा की चर्चा काफी हो रही है और कुछ लोगों का कहना है कि रूह अफजा अब बंद हो गया है।

कहा जा रहा है कि मार्केट से रूह अफजा गायब हो गया है और इस बार आपको इस से जुदा होना पड़ेगा। कहा यह भी जा रहा है कि रूह अफजा बनाने वाली कंपनी हमदर्द के मालिकों के बीच ज़मीन विवाद हो गया है जिसका असर प्रोडक्शन पर पड़ा है और इसकी वजह से रूह अफजा गायब हो गया है। लेकिन जब इसकी पड़ताल की गई तो यह दावा झूठा पाया गया है।

इस कंपनी के एक अधिकारी का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है। दरअसल कुछ समय से प्रोडक्शन रुक गया था जिसकी वजह से रूह अफजा मार्केट में नहीं जा पाया। हलांकि उन्होंने यह भी कहा है कि 20 अप्रैल से फिर शुरु होगा रूह अफजा का प्रोडक्शन।

शुरू होने जा रहा है। इसके बाद यह मार्केट में फिर से आ जायेगा। इस तरह सोशल मीडिया पर जो बात कही जा रही थी वह पूरी तरह से गलत साबित हुई है।

और राहत भरी खबर यह है कि हर साल की तरह इस साल भी इफ्तार के दस्तरखान पर रूह अफजा रहेगा ज़रूर। सोशल मीडिया पर होने वाली बहसों को आगे बढ़ाने से पहले उसकी पड़ताल करना ज़रूरी है।

Top Stories