Sunday , September 23 2018

अहमदाबाद मे ‘X’ का निशान कचरा को ट्रैक करने के लिए लगाया गया था- नगर निगम

गुजरात:  गुजरात के अहमदाबाद शहर के पाल्दी इलाके में लोग तब भयभीत हो गए जब वहां के लोगों ने अपने सोसाइटी के गेट पर लाल रंग का क्रॉस लगा हुआ पाया, यह ऐसे समय पर हुआ है, जब कुछ दिन पहले इस इलाके में एक विवादास्पद पोस्टर लगाया गया था। इस पोस्टर में चेताया गया था कि यह इलाका ‘मुस्लिम बस्ती हो गया है।’

कॉलोनी मैं रहने वाले लोगों ने इस बात के लिए चुनाव आयोग और पुलिस कमिश्नर को चिट्टी लिख कर अपना डर जताया और और शांति को सुनिश्चित करने को कहा है।

इसकी सूचना पाकर पुलिस के दल को जांच के लिए भेजा गया, पुलिस के मुताबिक यह निशान नगर निगम के कचरा संग्रहण परियोजना के तहत अहमदाबाद नगर निगम (एएमसी) के कर्मचारियों द्वारा लगाया गया था।उन्होंने कहा कि भयभीत होने कोई ज़रूरत नहीं है ऐसा कुछ है जो हम कर रहे हैं यह कचरा प्रबंधन परियोजना का एक हिस्सा है।

एएमसी के पश्चिम ज़ोन चिराग शाह के उप स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा की क्रॉस मार्क इस लिए किया गया था कि हम उन अस्थान पर जीपीएस स्टिकर  सिस्टम स्थापित करने की योजना बना रहे हैं ताकि हम ड्राइवरों को देख सकें कि क्या वे कचरा इकट्ठा कर रहे हैं या नहीं।

फ़िलहाल ” एएमसी ने पूरी प्रक्रिया को रोक लगा दी है और लोगों से आग्रह किया है कि इन अफवाहों पर धेयान न दें,  वोट पाने के लिए एेसे हथकंडों का सहारा लिया जाता रहा है।

 

TOPPOPULARRECENT