अहवाज सैन्य परेड हमलावर का लिंक अमेरिका और इज़राइल से जुड़ा !

अहवाज सैन्य परेड हमलावर का लिंक अमेरिका और इज़राइल से जुड़ा !

तेहरान : ईरानी सशस्त्र बलों के प्रवक्ता, ब्रिगेड जनरल अबुल फज़ल शेकार्ची ने आईआरएनए को बताया कि आतंकवादियों ने शनिवार को ईरानी शहर अहवाज में एक सैन्य परेड पर आतंकवादी हमले किए थे, जो संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइल से जुड़े हैं।

शेकार्ची ने स्थानीय एजेंसी के साथ एक साक्षात्कार में कहा “ये आतंकवादी दाईश (इसे आइएसआई और आईएसआईएल भी कहा जाता है) के सदस्य नहीं हैं और इस्लामी व्यवस्था से लड़ने वाले समूहों से संबंधित नहीं हैं। ये लोग संयुक्त राज्य अमेरिका और इज़राइली खुफिया सेवा मोसाद से जुड़े हुए हैं। और फारस खाड़ी के दो देशों द्वारा प्रशिक्षित, थे”.

प्रवक्ता ने कहा कि सैनिकों ने हमले किए गए सभी चार आतंकवादियों को मार गिराया है। इससे पहले, ईरानी विदेश मंत्री जावेद जारिफ ने हमले का आयोजन करने के लिए “क्षेत्रीय आतंक प्रायोजक और उनके अमेरिकी मालिक पर आरोप लगाया था।

मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक मंत्री के बयान उस दिन की घटना के जवाब में आया था जब उस दिन सशस्त्र आतंकवादियों ने परेड में आग लग गई थी, जिसमें कम से कम 25 लोग मारे गए थे और 60 अन्य घायल हो गए थे। अहवाज में सऊदी से जुड़े देशभक्ति अरब डेमोक्रेटिक मूवमेंट ने हमले के लिए जिम्मेदारी ली है।

Top Stories