Saturday , December 16 2017

AIMIM दिल्ली MCD चुनाव में 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी

नई दिल्ली: महाराष्ट्र में हाल के निकाय चुनावों में बेहतर प्रदर्शन करने के बाद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन अब दिल्ली नगर निगम के चुनाव में भी कदम रखने जा रही है। ख़बर है कि इस बार एआईएमआईएम यहाँ 50 ऐसी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर रही है जहां मुस्लिम आबादी अच्छी खासी है।

हालाँकि एआईएमआईम ने पहले दिल्ली के तीनों निगमों की सभी 272 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का मन बनाया था, लेकिन अपने सर्वे के बाद उसने सिर्फ 50 सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया।

पार्टी की दिल्ली इकाई के अध्यक्ष इरफानुल्ला खान ने कहा, ‘पहले हमने सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारने का फैसला किया था, लेकिन जब हमने सर्वेक्षण कराया तो पता चला कि हम 50 सीटों पर मजबूत स्थिति में हैं। इसके बाद हमने इन 50 सीटों पर मजबूती के साथ चुनाव लड़ने का फैसला किया।”

ओवैसी की पार्टी ने दिल्ली नगर निगम के चुनाव में जिन 50 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारने का फैसला किया है उनमें ओखला, सीलमपुर, मुस्तफाबाद, पुरानी दिल्ली और संगम विहार जैसे इलाके शामिल हैं। ये वो क्षेत्र हैं जहां अच्छी खासी तादात में मुस्लिम आबादी है जिसे लक्ष्य बनाकर AIMIM चुनाव लड़ रही है।

TOPPOPULARRECENT