Thursday , December 14 2017

बीजेपी के गढ़ अमरावती में AIMIM ने जीतीं 11 सीटें

अमरावती म्युनिसिपल कारपोरेशन में चुनाव जीतने के कड़े मुक़ाबले में ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम ने 80 सीटों में से 11 सीट अपने नाम कर ली है। अमरावती का चुनाव 21 फ़रवरी को आयोजित हुआ था और चुनाव के नतीजे आज वोट की गिनती खत्म होने के बाद आये हैं।

वहीं भाजपा ने 87 सीटों में से 45 सीट जीत कर खुद को विजेता घोषित कर दिया है। दुसरे स्थान पर कांग्रेस के हिस्से में 20 सीट आई तो वहीं शिव सेना को कुल 07 सीटों में ही खुश होना पड़ा।

अमरावती में अलीम नगर इलाके से एमआईएम के प्रत्याशी ऐ.ख़ालिक़, नसीम बानो, रज़िया खातून और ए नाज़िम ने बाज़ी मारी है। बदनेर जुनी बस्ती से मीरा काम्बले, रुबीना हारुन अली, मोहम्मद साबिर और एस. एम् इमरान विजेता रहे वहीं जमील कॉलोनी से अफज़ल हुसैन, साहिब बी और नजमुन्नीस जीतने में कामयाब रहे।

हैदराबाद की पार्टी एआईएमआईएम ने महारष्ट्र की राजनीती में नांदेड म्युनिसिपल चुनावो से प्रवेश किया और 13 सीट हासिल की। बाद में पार्टी ने महाराष्ट्र के विधान सभा चुनावों में भी भाग लिया और मुम्बई, औरंगाबाद की सीटों पर अपनी जीत भी दर्ज़ कराई।

वहीं पुणे में अश्विनी डेनियल लांडगे पुणे म्युनिसिपल कारपोरेशन में पहुंचने वाला पहला एमआईएम का पार्षद बना।

असादुद्दीन ओवैसी की पार्ट एमआईएम ने पहली बार पुणे म्युनिसिपल कारपोरेशन चुनावो में 25 प्रत्याशियों को मैदान में उतार कर चुनाव में भाग लिया।

पूर्ण नतीजो के अनुसार पुणे म्युनिसिपल कारपोरेशन में भाजपा एकलौती सबसे बड़ी पार्टी बन गयी।

राज्य चुनाव आयुक्त द्वारा घोषित किये गए नतीजे के अनुसार एनसीपी को सभी महत्वपूर्ण जगहों से हटा कर भाजपा ने 94 सीट हासिल की।

वहीं 2012 चुनावो में पीएमसी की विजेता रही एनसीपी को कुल 162 सीटों में से 40 सीट ही मिल पायी। वहीं कांग्रेस के हिस्से में 11 सीट आई तो शिवसेना और एमएनएस को 10 और 01 सीट ही प्राप्त हो पायी।

TOPPOPULARRECENT