Thursday , July 19 2018

हमें भारत के नागरिक होने पर शर्म आ रही है : मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

फोटो- न्यूज़ 18

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक के बाद  प्रेस वार्ता में बोर्ड की ओर से कहा गया कि वे जल्‍दी ही अहम बैठक करने जा रहे हैं.  तीन तलाक विधेयक    बिल धोखा है तो सभी प्रकार के तलाक पर रोक लगाता है.

जिसमें संसद में लंबित पड़े तीन तलाक बिल पर चर्चा की जाएगी. बैठक में इस बिल की स्थिति, योजना अौर आगे की संभावनाओं पर चर्चा की जाएगी. इस दौरान मु‍स्लिम पर्सनल लॉ के जितने भी मामले न्‍यायालयों में होंगे, उनको भी शामिल किया जाएगा.

बैठक के दौरान बोर्ड के प्रवक्ता नौमानी ने कहा कि भारत के नागरिक होने पर हमें शर्म आ रही है. ट्रिपल तलाक के क़ानून की आत्मा ही ठीक नहीं है, अगर मौजूद खामियों को दूर कर दिया जाए तो ये क़ानून हमें स्वीकार है. इस विषय पर उनका दावा है कि काफी वक्त पहले उन्होंने पीएम मोदी को पत्र लिखा था लेकिन अभी तक उनकी ओर से कोई भी जवाब नहीं आया है.

बोर्ड की ओर से कहा गया कि बैठक में इस बात पर भी चर्चा होगी कि इस‍ बिल का कैसे मुकाबला किया जाए. हालांकि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड तीन तलाक बिल के विरोध में नहीं है, लेकिन कुछ मौलिक अधिकारों के हनन के खिलाफ आवाज उठा रही है. बाबरी मस्जिद इस मामले को देख रही है. वे जल्‍द ही इस मामले पर रिपोर्ट पेश करेंगे और इस मुद्दे पर विस्‍तृत चर्चा की जाएगी.

TOPPOPULARRECENT