Friday , July 20 2018

एयर इंडिया के इकॉनमी क्लास में अब नहीं मिलेगा नॉनवेज

सरकारी एयरलाइंस कंपनी एयर इंडिया के इकॉनमी क्लास के मुसाफिरों के मेन्यू में अब नॉनवेज नहीं मिलेगा. वित्तीय घाटे से जूझ रही एयर इंडिया ने घाटा कम करने के लिए डोमेस्टिक फ्लाइट्स के इकॉनमी क्लास में मुसाफिरों को नॉनवेज सर्व न करने का फैसला लिया है.

एयर इंडिया के अधिकारी जीपी राव ने बताया कि घरेलू उड़ानों के इकोनॉमी क्लास में नॉनवेज खाना नहीं देने का फैसला लिया गया है, जिससे कि खाने की बर्बादी को रोका जा सकते और कैटरिंग सर्विस में सुधार किया जा सके.

 

एयर इंडिया का घाटा काफी बढ़ गया है और केंद्र सरकार अब इसके शेयर्स बेचने पर विचार कर रही है. एयर इंडिया पर करीब 55, 000 करोड़ रुपये का कर्ज है.

 

हालांकि एयर इंडिया की इंटरनेशनल फ्लाइट्स और डोमेस्टिक के बिजनेस और फर्स्ट क्लास के पैसेंजर्स पर इस फैसले का असर नहीं पड़ेगा. इन फ्लाइट्स में नॉनवेज खाना सर्व किया जाएगा. एयर इंडिया ने 6 महीने पहले 90 मिनट या उससे कम अवधि वाली उड़ानों के इकॉनमी क्लास में नॉनवेज नहीं देने का फैसला किया था.

 

जून महीने में सलाद की भी कटौती कर दी थी. इतना ही नहीं घाटे को कम करने के लिए एयर इंडिया ने फ्लाइट्स में मैगजीन्स की संख्या भी घटाने का फैसला किया था. यह फैसला केबिन वेट को घटाने और कम ईंधन की खपत को कम करने को ध्यान में रखते हुए लिया गया था.

TOPPOPULARRECENT