Sunday , December 17 2017

स्पीड चार्ट में Airtel ने रिलायंस जियो को दे दी मात

ब्रॉडबैंड स्पीड टेस्ट करने वाली फर्म ओपनसिग्नल की हालिया रिपोर्ट के अनुसार उसके 3G और 4G स्पीड चार्ट में भारती एयरटेल अव्वल रही है, जबकि 4G उपलब्धता के लिहाज से रिलायंस जियो आगे है. फर्म ने अपनी रिपोर्ट ‘मोबाइल नेटवर्क की स्थिति भारत’ में कहा है, जैसा कि छह महीने पहले हुआ, एयरटेल ने हमारे 4G स्पीड और 3G स्पीड दोनों अवार्ड जीते हैं.

एयरटेल नेटवर्क पर औसत LTE डाउनलोड स्पीड 9.2Mbps और 3G डाउनलोड स्पीड 3.6Mbps आंकी है. रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि पिछली रिपोर्ट की तुलना में कंपनी की दोनों स्पीड में गिरावट आई है. इसके अनुसार उसकी रिपोर्ट एक जून से 31 अगस्त 2017 के दौरान देश भर के सात लाख से अधिक मोबाइल हैंडसेट के आंकड़ों पर आधारित है.

5.8Mbps की स्पीड के साथ जियो की 4G स्पीड चार नेशनल 4G ऑपरेटरों में सबसे कम आंकी गई. हालांकि जियो LTE नेटवर्क की देशभर में भारी पहुंच की वजह से इसने ओवरऑल स्पीड चार्ट में टॉप किया. एयरटेल के साथ-साथ आइडिया और वोडाफोन ने भी डाउनलोडिंग स्पीड में काफी बढोतरी की है.

 रिपोर्ट में कहा गया है एयरटेल को ओपनसिग्नल के 3G और 4G टॉप स्पीड अवार्ड तो मिले लेकिन उसकी ओवरऑल स्पीड रैंकिंग में जियो टॉप पर है, जिसकी 4G उपलब्धता ज्यादा बेहतर आंकी गई है. ओवरऑल स्पीड में 3G और LTE स्पीड के साथ-साथ प्रत्येक नेटवर्क प्रौद्योगिकी पर उपलब्धता को भी शामिल किया गया है.
TOPPOPULARRECENT