Saturday , December 16 2017

VIDEO: लखनऊ में कन्हैया कुमार पर हिन्दू संगठनों द्वारा हमले की AISF सख्त निंदा की, बताया शर्मनाक

लखनऊ। लिटरेरी फेस्टिवल में शामिल होने आये कन्हैया कुमार पर हुए हमले का एआईएसएफ ने अपना विरोध जताया है। एआईएसएफ नेशनल काउंसिल ने बयान जारी कर कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। इस घटना की सख्त निंदा की हैं।

मालूम हो कि कन्हैया कुमार यहां लिटरेरी फेस्टिवल में कन्हैया कुमार लिटरेरी फेस्टिवल में अपनी किताब ‘बिहार से तिहाड़’ तक पर चर्चा करने के लिए पहुंचे थे। तभी एवीबीपी और हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने उनका विरोध करते हुए हमला बोल दिया। इस घटना के बाद जिला प्रशासन ने लिटरेरी फेस्टिवल को रद कर दिया है।

इसके विरोध में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) और अखिल भारतीय विद्यार्थी फेस्टिवल (एबीवीपी) के सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। इतना ही नहीं कन्हैया समर्थकों और विरोध करने वालों के बीच हाथापाई भी हुई।

कई हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता यहां पहुंचे और कन्हैया को देशद्रोही बताते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। यह हंगामा इतना बढ़ा कि एसिड अटैक पीडि़ताओं ने घेरा बनाकर कन्हैया कुमार को बचाया।

मामला बढ़ता देखकर किसी ने पुलिस को सूचना दी। हंगामे की सूचना पाकर मौके पर पहुंची गोमतीनगर और विभूति खंड थाने की पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को किसी तरह काबू किया। एसओ गोमतीनगर के मुताबिक कन्हैया कुमार को कार्यक्रम से निकालकर सुरक्षित बाहर ले जाया गया।

TOPPOPULARRECENT