Monday , July 16 2018

JDU में हुआ बगावत-ए-आगाज़,अली अनवर के बाद शरद यादव भी नीतीश के फैसले से नाराज

पटना : बिहार में महागठबंधन खत्म होते ही अटकलों में तेजी आती जा रही है। कुछ साल पहले नीतीश कुमार ने भाजपा से गठबंधन तोड़ा था आज एक बार फिर नीतीश कुमार राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) से जा मिलें हैं।

नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन तोड़ने के बाद इस बीच उनकी पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। जेडीयू सांसद अली अनवर की ओर से खुलकर नीतीश कुमार के फैसले का विरोध करने के बाद शरद यादव की भी नाराजगी सामने आ रही है।

जेडीयू सासंद अली अनवर ने कहा है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी अंतरात्मा की आवाज़ पर बीजेपी के साथ सरकार बनाने का फैसला किया, लेकिन उनका ज़मीर उन्हें नीतीश के फैसले का समर्थन नहीं करने देता। उन्होंने कहा कि जिन वजहों से पार्टी बीजेपी से अलग हुई थी, वे कारण और भी उग्र रूप में मौजूद हैं।

वहीँ राज्यसभा सांसद अली अनवर के बाद अब जेडीयू के पूर्व अध्यक्ष शरद यादव ने भी नीतीश कुमार के फैसले पर नाराज़ी जताई है। मीडिया सूत्रों की मानें, तो शरद यादव का कहना है कि महागठबंधन तोड़कर बीजेपी के साथ सरकार बनाने का नीतीश का फैसला जल्दबाजी में लिया गया है। इतना ही नहीं उन्होंने कहा कि इससे बिहार में गलत संदेश जाएगा।

गौरतलब रहे कि जेडीयू में 5 मुस्लिम विधायक हैं, तो वहीं 11 विधायक यादव समुदाय से हैं। हालांकि जेडीयू नेता केसी त्यागी ने शरद यादव से फोन पर बात की है, उन्हें मनाने की कोशिश की है।

TOPPOPULARRECENT