झारखंड एटीएस ने आतंकी संगठन अलकायदा के आतंकी को किया गिरफ्तार!

झारखंड एटीएस ने आतंकी संगठन अलकायदा के आतंकी को किया गिरफ्तार!

झारखंड एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। झारखंड एटीएस ने ओसामा बिन लादेन के वैश्विक आतंकी संगठन अलकायदा के एक खूंखार आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन को जमशेदपुर से गिरफ्तार किया है। बताया गया है कि यह आतंकी स्लीपर सेल की सहायता से देश को दहलाने के फिराक में था। झारखंड एटीएस द्वारा उससे पूछताछ जारी है।

गिरफ्तार आतंकी का नाम मौलाना कलीमुद्दीन बताया गया है। वह आतंकी संगठन अलकायदा के लिए काम करता है। आतंकी झारखंड के जमशेदपुर के मानगो इलाके के आजादनगर थाना क्षेत्र का रहने वाला है। वह लंबे वक्त से आतंकी संगठन से जुड़ा हुआ है। देश भर की सुरक्षा एजेंसियों को वर्ष 2016 से ही इस खूंखार आतंकी की तलाश थी।

बताया गया है कि एटीएस ने अलकायदा के आंतकी को जमशेदपुर से पकड़ा है। यह आतंकी भारत में अलकायदा के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहा था। पूलिस सूत्रों के मुताबिक यह आतंकी अलकायदा में ऊंचे ओहदे पर काम करता था। देशभर की पुलिस के साथ राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी (एनआइए) को भी इसकी तलाश थी।

अमर उजाला पर छपी खबर के अनुसार, एटीसी के एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा ने बताया की अलकायदा के इस आतंकी का काम झारखंड में स्लीपर सेल तैयार करना और जिहाद के लिए लोगों को तैयार करना था। मूल रूप से आतंकी कलीमुद्दीन रांची का रहने वाला है। फिलहाल के लिए इसने जमशेदपुर में अपना ठिकाना बनाया हुआ था।

इस आतंकी के संबंध तिहाड़ जेल में बंद आंतकवादी अब्दुल रहमान उर्फ कटकी, अब्दुल सामी सहित अन्य आतंकियों के साथ थे। आतंकी कलीमुद्दीन इनका मुख्य सहयोगी रह चुका है।

Top Stories