अल्जीरिया ने जीता अफ्रीका कप, सिजदा कर अल्लाह का शुक्रिया अदा किया!

अल्जीरिया ने जीता अफ्रीका कप, सिजदा कर अल्लाह का शुक्रिया अदा किया!

अल्जीरिया की फुटबाल टीम ने बगदाद बाउनेद्जाह के एकमात्र गोल की बदौलत सेनेगल को हराकर प्रतिष्ठित अफ्रीका कप ऑफ नेशन्स का खिताब जीत लिया है। बीबीसी के अनुसार, अल्जीरिया ने केवल दूसरी बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता है।

1990 के बाद यह उसका पहला खिताब है. इस टूर्नामेंट में पहली बार 24 टीमों ने भाग लिया था. इन टीमों को छह ग्रुप में बांटा गया था. दोनों ही टीमें अल्जीरिया और सेनेगल ग्रुप सी में थीं। ग्रुप स्टेज में भी अल्जीरिया ने सेनेगल को 1-0 से हराया था।
अल्जीरिया ने जीता अफ्रीका कप, सिजदा कर अल्लाह का शुक्रिया अदा किया! 1
ज़ी न्यूज़ पर छपी खबर के अनुसार, इस मैच में दोनों टीमों का बेहतरीन खेल देखने को नहीं मिला, लेकिन पूरा मैच काफी तनावपूर्ण रहा।

इस मैच में सेनेगल ने कालिदोउ कोउलीबाले जैसे अपने बेहतरीन डिफेंडर को मिस किया। कालिदोउ की कमी शुरू से सेनेगल टीम में दिखाई देने लगी थी।

वहीं इंग्लिश क्लब लिवरपूल के स्टार खिलाड़ी सादियो माने का प्रदर्शन टूर्नामेंट में दमदार रहा, लेकिन फाइनल में वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। सेनेगल की टीम ने अब तक एक बार भी इस प्रतियोगिता का खिताब नहीं जीता है।

मैनचेस्टर सिटी से खेलने वाले रियाद महारेज को यह सुनहरी जीत नसीब हुई. फाइनल की शुरुआत की अल्जीरिया के लिए दमदार रही और दूसरे मिनट में ही बाउनेद्जाह ने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी।

सेनेगल को दूसरे हाफ में हैंडबॉल के लिए एक पेनाल्टी जरूर मिली, लेकिन वीएआर की मदद लेने के बाद रैफरी ने अपना निर्णय बदल लिया. सेनीगल की टीम 2002 के बाद के दूसरी बार फाइनल में जगह बनाई थी. उस समय कैमरून ने उसे मात दी थी।