Tuesday , September 25 2018

अलीमुद्दीन की पीट- पीट कर हत्या मामले में बीजेपी नेता सहित 11 लोगों को आज सुनाई जायेगी सजा

झारखंड के चर्चित अलीमुद्दीन हत्याकांड का फैसला बुधवार को सुनाया जा सकता है। रामगढ़ के भाजपा नेता नित्यानंद महतो समेत 11 लोगों को सजा सुनायी जायेगी। इन लोगों पर आरोप है कि इन्होंने बीफ की तस्करी करने के शक में अलीमुद्दीन को पीट-पीटकर मार डाला था।

हाइकोर्ट की निगरानी में रामगढ़ स्थित फास्ट ट्रैक कोर्ट में इस मामले की सुनवाई हुई। 8 महीने और 17 दिन की सुनवाई के बाद अब इस मामले में फैसला आने की उम्मीद है।

सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष ने 19 गवाह प्रस्तुत किये, 59 दस्तावेज व 20 वस्तुएं कोर्ट में पेश की। रामगढ़ सीओ द्वारा तैयार सीडी की जांच केंद्रीय प्रयोगशाला चंडीगढ़ से करा कर उसे साक्ष्य के रूप में न्यायालय में प्रस्तुत किया गया। बचाव पक्ष ने भी एक गवाह को पेश किया।

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि 29 जून, 2017 को सुबह 10 बजे हेसला निवासी अलीमुद्दीन प्रतिबंधित मांस लेकर अपने मारुति वैन से चितरपुर की ओर से आ रहा था। इसी क्रम में बाजारटांड़ स्थित हिंदुस्तान गैस एजेंसी के पास आरोपी व अन्य लोगों ने अलीमुद्दीन को घेर लिया। भीड़ ने लाठी-डंडों से अलीमुद्दीन की पिटाई की और उसकी गाड़ी में आग लगा दी।

इलाज के लिए रांची ले जाने के क्रम में अलीमुद्दीन की मौत हो गयी. अलीमुद्दीन की पत्नी मरियम खातून ने इस मामले में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी।

बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के लोगों पर सुनियोजित तरीके से अलीमुद्दीन की हत्या करने का आरोप लगा।

TOPPOPULARRECENT