Friday , December 15 2017

आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार मुस्लिम नौजवानों का केस फ्री में लड़ेंगे- माइनॉरिटी एडोवेकेट्स एसोसिएशन

आतंकवाद के आरोपों में गिरफ्तार होने वाले मुस्लिम युवकों को कानूनी सहायता देने के लिए ऑल इंडिया माइनॉरिटी एडोवेकेट्स एसोसिएशन आगे आया है। इलाहाबाद में आयोजित राष्ट्रीय सम्मेलन में इस बात का भी फैसला किया गया कि यूपी के विभिन्न जिलों में शिविर लगाकर मुसलमानों को मुफ्त कानूनी सहायता प्रदान की जाएगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक इलाहाबाद में आयोजित मुस्लिम वकीलों के कन्वेंशन की अध्यक्षता पूर्व केंद्रीय मंत्री सलीम शेरवानी ने की। सम्मेलन में मुस्लिम वकीलों और उनके प्रतिनिधियों ने उत्तर प्रदेश और देश के अन्य हिस्सों से आये थे। सम्मेलन में इस बात का फैसला लिया गया कि आतंकवाद के आरोप में गिरफ्तार हुए मुस्लिम नौजवानों को मुफ्त कानूनी सहायता देने की प्रतिक्रिया जल्द ही शुरू हो जाएगी।

सम्मेलन में इस तथ्य पर चिंता ज़ाहिर किया गया कि राज्य सरकार ने हाईकोर्ट में काम कर रहे मुस्लिम सरकारी वकीलों को बड़ा संख्या में हटा दिया गया है। बैठक में इस बात पर भी जोर दिया गया कि वकील समुदाय के समस्याओं को हल करने और लोगों को सस्ता इंसाफ दिलवाने के लिए अपनी ज़िम्मेदारी अदा करें। और इस बात पर भी जोर दिया गया कि हाईकोर्ट में उम्मीदवारों की संख्या के एतबार से सरकारी वकीलों में मुस्लिम वकीलों को भी शामिल किया जाना चाहिए।

वकीलों ने इस बात पर भी इत्तेफाक किया कि संवैधानिक अधिकारों के संबंध से मुस्लिम सामाज में जल्द ही जागरूकता अभियान चलाई जाएगी, ताकि अवाम को अपने संवैधानिक अधिकार के बारे में जानकारी मालूम हो सके।

TOPPOPULARRECENT