Monday , December 11 2017

रोज़गार: इलाहाबाद हाई कोर्ट ने निकालीं 4,386 पदों पर नौकरियां, 10वीं पास भी कर सकते हैं अप्लाई

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन आमंत्रित किया है। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी 22 अगस्‍त, 2017 तक आवेदन कर सकते हैं।

इलाहाबाद हाई कोर्ट ने स्‍टेनोग्राफर ग्रेड-3, जूनियर असिस्‍टेंट, ड्राइवर और ग्रुप डी के कुल 4,386 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाया है। आवेदक इन पदों पर भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए हाई कोर्ट की वेबसाइट देख सकते हैं।

शैक्षणिक योग्यता :

इलाहाबाद हाई कोर्ट के ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए पदों के अनुसार योग्‍यता का निर्धारण किया गया है। आवेदक के पास मान्‍यता प्राप्‍त विश्‍वविद्यालय या संस्‍थान से ग्रेजुएशन, 10वीं पास, डिप्‍लोमा, आईटीआई की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा :
इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदक की न्‍यूनतम उम्र 18 साल और अधिकतम उम्र 40 साल निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्‍क :
इलाहाबाद हाई कोर्ट के ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर आवेदन करने के इच्‍छुक सामान्‍य और ओबीसी वर्ग के आवेदक को अलग-अलग पदों के अनुसार 700 और 500 रुपये तथा उत्‍तर प्रदेश के एससी-एसटी वर्ग के उम्‍मीदवारों को 500 और 300 रुपये का शुल्‍क जमा करना होगा।

चयन प्रक्रिया :
इलाहाबाद हाई कोर्ट के ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, टाइपिंग टेस्‍ट और प्रैक्‍टिकल के आधार पर किया जाएगा।

ऐसे करें आवेदन :
इलाहाबाद हाई कोर्ट के ग्रुप सी और ग्रुप डी के पदों पर भर्ती के लिए इच्‍छुक और योग्‍य उम्मीदवार 22 अगस्‍त, 2017 तक इलाहाबाद हाई कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट (allahabadhighcourt.in) पर जाकर दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन के बाद आवेदक आगे की चयन प्रक्रिया के लिए फॉर्म का प्रिंटआउट निकाल कर रख लें।

TOPPOPULARRECENT