Thursday , December 14 2017

मुस्लिम नाम के साथ BJP की तारीफ और इस्लाम को बदनाम करने वाली इस फ़र्ज़ी प्रोफाइल की खुली पोल

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर मुस्लिम महिला के नाम से बनाई गई एक ऐसी फ़ेक प्रोफ़ाइल का ख़ुलासा हुआ है, जिसका काम सोशल मीडिया पर बीजेपी की राजनीतिक विचारधारा का भरपूर समर्थन करना और मुसलमानों को बदनाम करना है।

दरअसल, ट्विटर पर गिनी खान नाम की एक प्रोफाइल है। इस प्रोफाइल के ज़रिए मुसलमानों पर निशाना साधा जाता है और दक्षिणपंथी समूहों की प्रशंसा की जाती है। इस प्रोफाइल की एक खास पहचान है, जो मॉडर्न मुस्लिम तमगे के साथ सिर्फ बीजेपी का गुणगान करती है।

ऑल्ट न्यूज़ की टीम ने जब इस प्रोफाइल की पड़ताल की तो पता लगा कि यह प्रोफाइल फ़ेक है। प्रोफाइल में जिस फोटो का इस्तेमाल किया गया है वह एक्ट्रेस सना खान की है। यहां तक की इस प्रोफाइल में प्रिया मेनन नाम की एक लड़की की फोटो भी इस्तेमाल की गई है।

प्रोफाइल के मुताबिक, गिनी खान ऑस्ट्रेलिया के कैनबेरा में रहती हैं, जबकि पड़ताल में यह दावा भी झूठा निकला। ऑल्ट न्यूज़ के मुताबिक, जब भी इस अकाउंट से ऑस्ट्रेलिया के बारे में ट्वीट किया गया, वो दूसरों का चोरी किया हुआ था।

जब इस नाम की प्रोफाइल की तलाश फेसबुक और लिंक्ड-इन पर की गई तो इस नाम की कोई प्रोफाइल वहां नहीं मिली। यहां तक की ट्विटर पर इस प्रोफाइल के ज़्यादातर पोस्ट भी झूठे ही निकले।

गिनी खान ने जेएनयू के लापता छात्र नजीब अहमद के संबंध में पोस्ट किया कि नजीब अहमद को ढ़ूंढ़ लिया गया है, उसका अपहरण केजरीवाल के करीबी मोहम्मद शमीम ने किया था। जबकि हम सब जानते हैं कि नजीब अभी तक लापता है।

TOPPOPULARRECENT