अलवर: उमर हत्याकांड में दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

अलवर: उमर हत्याकांड में दो आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार
Click for full image

अलवर। राजस्थान के अलवर में कथित तौर पर गोरक्षा के नाम पर हुई एक किसान उमर खान की हत्या के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक, अलवर के गोविंदगढ़ में 10 नवंबर को रेल पटरियों के पास एक शव बरामद हुआ था। मृतक की पहचान रविवार को उसके रिश्तेदारों ने उमर खान के रूप में की।

मृतक के परिवार के करीबी सूत्रों ने बताया कि इस घटना के 10 नवंबर को घटित होने की संभावना है, जब तीनों लोग अलवर से कुछ गायों को भरतरपुर के एक गांव ले जा रहे थे।

उन्होंने कहा कि जब वे तीनों गोविंदगढ़ के पास पहुंचे तो कुछ गोरक्षकों ने उन्हें रोका और उन पर हथियारों से हमला कर दिया। उमर की मौत के बाद इस घटना में गोली से घायल हुआ एक अन्य व्यक्ति हरियाणा के एक अस्पताल में भर्ती है।

अलवर के पुलिस अधीक्षक राहुल प्रकाश ने कहा कि गाय तस्करी का मामला दर्ज किया गया है।

राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने सोमवार को कहा था, ‘गाड़ी में 5 गायें थी, जिनमें से एक मरी हुई थी। केस दर्ज कर लिया गया है। इसके बाद एक लाश भी मिली है जिस पर परिजनों का कहना है कि इसका संबंध इसी घटना से है।’

अप्रैल में अलवर जिले में ही गोरक्षकों ने गाय तस्करी के संदेह पर पहलू खान नाम के एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी।

गोरक्षा के नाम पर राजस्थान में हुई हत्या और उसके बाद की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों ने राजस्थान सरकार पर सवाल खड़े किये हैं।

Top Stories