VIDEO: सलमान नदवी पर खुलासा करने वाले अमरनाथ मिश्रा को राम मंदिर बोर्ड ने दिखाया बाहर का रास्ता

VIDEO: सलमान नदवी पर खुलासा करने वाले अमरनाथ मिश्रा को राम मंदिर बोर्ड ने दिखाया बाहर का रास्ता
Click for full image

लखनऊ। अयोध्या के राम मंदिर को लेकर मौलाना सलमान नदवी पर गंभीर आरोप लगाने वाले अमरनाथ मिश्रा को रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास से बाहर कर दिया गया है। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समिति के अध्यक्ष ने मिश्रा पर न्यास समिति के खिलाफ काम करने का आरोप लगाया है।

उधर निष्कासित मिश्रा ने कहा कि आर्ट आफ लिविंग के श्रीश्री रविशंकर पर भी गंभीर आरोप लगाने के साथ ही कहा हम तो मंदिर निर्माण के काम में लगे रहेंगे।

अयोध्या श्री श्री रविशंकर के साथ आपसी सहमति से रामजन्मभूमि – बाबरी मस्जिद विवाद हल करने के लिए आगे आये शीर्ष धर्म गुरु मौलाना सलमान नदवी पर आरोप लगाने वाले अमरनाथ मिश्र को रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास से निष्कासित कर दिया गया है।

न्यास के अध्यक्ष महंत जन्मेजयशरण ने उनके निष्कासन का पत्र जारी किया और कहा कि मौलाना नदवी पर आरोप लगाकर मिश्र ने गैर जिम्मेदारी का परिचय दिया है।ऐसे गैर जिम्मेदार व्यक्ति को न्यास कतई नही बर्दाश्त कर सकता।जन्मेजयशरण ने तत्काल प्रभाव से मिश्र को महासचिव पद के साथ न्यास की सदस्यता से वंचित कर दिया है।

समिति के अध्यक्ष महंत जन्मेजय शरण ने अयोध्या में कहा कि अमर नाथ मिश्रा को न्यास की नीतियों के विरूद्ध काम करने के कारण न्यास से निष्कासित कर दिया गया है।

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के पूर्व सदस्य मौलाना सलमान हसन नदवी पर बड़ी रिश्वत मांगने का आरोप लगाने वाले अमरनाथ मिश्रा को रामजन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास समिति ने बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है।

समिति के अध्यक्ष महंत जन्मेजय शरण ने अयोध्या में कहा कि अमर नाथ मिश्रा को न्यास की नीतियों के खिलाफ काम करने के कारण न्यास से निकाल दिया गया है।

महंत जनमेजय शरण ने बताया अमरनाथ मिश्रा रामजन्म भूमि मंदिर निर्माण न्यास विरोधी गतिविधियों में संलिप्त है और उन्होंने बिना राम मंदिर निर्माण न्यास की सहमति से इधर-उधर तमाम बयान दिए, जिससे न्यास का कोई लेना देना नहीं है।

श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के राष्ट्रीय अध्यक्ष महंत जनमेजय शरण अमरनाथ मिश्रा को महासचिव पद से निकाल दिया है।

विश्व हिंदू परिषद द्वारा संचालित राम जन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास है। उसी तर्ज पर बने राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास जानकी घाट बड़ा स्थान जन्मेजय शरण के अध्यक्ष महंत जनमेजय शरण ने अमरनाथ मिश्रा को राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास के राष्ट्रीय महासचिव के पद से निष्कासित किया।

अमरनाथ मिश्रा ने सलमान नदवी के ऊपर बड़ा आरोप लगाकर एक मामला दर्ज कराया है। इसमें उन्होंने कहा कि सलमान नदवी राम मंदिर की खातिर 5000 करोड़ रुपए 200 बीघा जमीन अयोध्या में कथा राज्यसभा सांसद का पद मांग रहे थे।

जिसे लेकर काफी राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी। अब तो अमरनाथ मिश्रा को राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण न्यास से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

आर्ट ऑफ लिविंग ने स्पष्ट करता है कि अमरनाथ मिश्रा का गुरुदेव श्री श्री रविशंकर से कोई संबंध नहीं है। न तो यह कोई प्रतिनिधि हैं और ना ही हमारी संस्था से किसी प्रकार से जुड़े हुए हैं।

यह बहुत खेद की बात है कि कुछ निहित स्वार्थी तत्व इस अच्छी पहल को नाकाम करने के लिए और अविश्वास पैदा करने के लिए हर प्रकार के पैंतरे लगा रहे हैं।

आर्ट ऑफ लिविंग के इस बयान के बाद अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि राम जन्मभूमि अयोध्या में राम मंदिर को लेकर श्रीश्री रविशंकर बड़ा सौदा करने में लगे हैं।

Top Stories