Monday , November 20 2017
Home / India / अमरनाथ आतंकी हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं: मोदी

अमरनाथ आतंकी हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं: मोदी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निंदा की है । पीएम ने जम्मू-कश्मीर के सीएम और राज्यपाल से बात की है.

पीएम मोदी ने कहा है कि ऐसी कायरतापूर्ण हरकत से भारत नहीं झुकेगा. शांतिपूर्वक अमरनाथ यात्रा पर निकले यात्रियों पर हमले की खबर से इतना आहत हुआ हूं कि कहने को शब्द नहीं है. इस हमले की हर तरफ से, हर वर्ग से निंदा की जानी चाहिए. मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना है.

 

 

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजित डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हमले की जानकारी दे दी है. सूत्रों के मुताबिक हमले में लश्कर-ए-तैयबा का हाथ बताया जा रहा है. अमरनाथ यात्रा पर आतंकी हमले की सभी राजनीतिक दलों ने कड़े शब्दों में निंदा की है.

इस पर कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी ने अमरनाथ यात्रियों पर हमले पर गहरा दुःख व शोक व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि भगवान शिव के भक्तों पर यह हमला पूरी मानवता के ख़िलाफ़ अपराध है. इससे पूरा देश स्तब्ध है. भारत सरकार को पूरे मामले का तुरन्त संज्ञान लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि आतंकियों के ख़िलाफ़ निर्णायक कार्रवाई हो व सुरक्षा में चूक की जांच की जाए.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने भी आतंकी हमले की निंदा की है ।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा की है. पैंथर्स पार्टी के नेता प्रो. भीम सिंह ने कहा कि जम्‍मू-कश्‍मीर में जल्दी से जल्दी अनुच्छेद 370 के तहत गवर्नर रूल लगाना चाहिए. पैंथर्स पार्टी ने इस हमले के विरोध में कल जम्मू बंद का ऐलान किया है.

वहीं कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि कश्मीर का कोई भी शख्स आतंकियों के इस हमले को सही समझेगा. सभी इसकी निंदा करेंगे.

वहीं मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला अत्यधिक कायराना हरकत है. इस अमानवीय कृत्य के लिए आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया जायेगा.

TOPPOPULARRECENT