Sunday , December 17 2017

ट्रम्प का जंगलराज: 680 शरणार्थियों को अपराधी बता देश से बाहर निकाला

वाशिंगटन: अमेरिका में डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद से इम्मीग्रेंट्स के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है जिसके चलते इमीग्रेशन व कस्टम्स एनफोर्समेंट द्वारा मारे गए छापों में अब 680 अप्रवासियों को हिरासत में लिया जा चुका है। जिस पर अमेरिकी होमलैंड सिक्योरिटी के सचिव ने कहा कि जितने लोगों को हिरासत में लिया गया है उनमें से 75 फीसदी लोगों का आपराधिक रिकॉर्ड पाया गया है।

इन अपराधों की लिस्ट में शराब पीकर गाड़ी चलाना, यौन शोषण, चोरी, हत्या, ड्रग ट्रैफिकिंग और गैरकानूनी हथियार रखने जैसे  छोटे बड़े सभी अपराध शामिल हैं। ऐसे आपराधिक रिकॉर्ड रखने वाले लोगों से देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता है। इस मामले पर राष्ट्रपति ट्रंप का कहना है कि वह अपना चुनावी वादों को निभा रहे हैं।

सरकार के इस अभियान से अमेरिका के लोग बहुत खुश हैं और हमारा समर्थन कर रहे हैं। क्योंकि हमने वाकई एक बढि़या काम किया है और हम असल में उन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं, जो अपराधी हैं। इनमें कुछ लोग कुख्यात अपराधी हैं और हम उन्हें ही बाहर निकाल रहे हैं। प्रशासन अमेरिका सुरक्षित रखने की नीति का ‘‘जोरदार तरीके’’ के साथ काम करेगा।

TOPPOPULARRECENT