अमेरिका ने फिलिस्तीनी राजदूत को देश छोड़ने का आदेश दिया

अमेरिका ने फिलिस्तीनी राजदूत को देश छोड़ने का आदेश दिया
Click for full image

अमेरिका ने फिलिस्तीनी शरणार्थियों को सहायता देने वाली एजेन्सी अनरवा को सहायता बंद किये जाने के बाद इस बार वाशिंग्टन से फिलिस्तीनी राजदूत को निकाल दिया।

अलमयादीन टीवी चैनल की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में फिलिस्तीनी राजदूत हेसाम ज़ेमलित ने इस चैनल से वार्ता में बताया है कि अमेरिकी अधिकारियों ने उनसे और उनके परिजनों से कहा है कि वे तुरंत इस नगर को छोड़ दें।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी अधिकारियों ने उनके परिजनों के वीज़े को निरस्त कर दिया और उनके बैंक एकाउंट को बंद कर दिया है।

ज्ञात रहे कि डोनाल्ड ट्रंप की सरकार ने पिछले 10 सितंबर को आधिकारिक रूप से वाशिंग्टन में फिलिस्तीन के कूटनीतिक कार्यालय को बंद करने की घोषणा की थी।

इसी बीच वाशिंग्टन में फिलिस्तीन मुक्ति मार्चा साफ के कार्यालय ने इस नगर में अपनी गतिविधियों को 13 सितंबर को बंद करने की घोषणा की। इस कार्यालय को बंद करने का औपचारिक आदेश ट्रंम पहले ही दे चुके थे।

जानकार हल्कों का मानना है कि इस प्रकार की ट्रंप सरकार की कार्यवाहियों का लक्ष्य शताब्दी का समझौता स्वीकार करने के लिए फिलिस्तीनियों पर दबाव डालना है।

जबकि कुछ दूसरे जानकार हल्कों का मानना है कि इस प्रकार की कार्यवाहियों से ट्रंप सरकार यह संदेश देना चाहती है कि फिलिस्तीन समस्या का अंत हो चुका है और केवल समय बीताने के लिए तथाकथित शांतिवार्ता का राग अलापा जाता है।

Top Stories