अमेरिका में मुस्लिम छात्रा का हिजाब खींचकर टिचर ने किया गलत कमेंट, स्कूल प्रशासन ने मांगी माफ़ी

अमेरिका में मुस्लिम छात्रा का हिजाब खींचकर टिचर ने किया गलत कमेंट, स्कूल प्रशासन ने मांगी माफ़ी
Click for full image

नई दिल्ली। अमरीका में टीचर और स्टूडेंट के रिश्तों को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां एक टीचर ने न केवल मुस्लिम छात्रा के नकाब पर हाथ डाल दिया, बल्कि उसको गलत तरीके से कमेंट भी कर डाला।

दरअसल, मामला अमरीका के वर्जिनया का है। यहां के एक स्कूल में टीचर ने मुस्लिम छात्रा का हिजाब खींचते हुए कहा कि आपके बाल बहुत खूबसूरत हैं। इस घटना से घबराई छात्रा ने टीचर की शिकायत अपने माता-पिता से की, जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया।

दरअसल, पीड़ित छात्रा वर्जिनया लेक ब्रेडडॉक हाई स्कूल में पढ़ती है। यहां जब वह अपने दोस्तों से बात कर रही थी, तभी आरोपी टीचर ने उसके सिर से हिजाब खींच दिया और कमेंट करते हुए ओह आपके बाल कितने सुंदर हैं। टीचर के रवैये से घबराई ने तुरंत इस बात की जानकारी अपने माता-पिता को दी।

वहीं यह मामला तब सामने आया जब पीड़िता ने अपने साथ घटी इस घटना को सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर बयां की। अमरीकी मीडिया के अनुसार आरोपी टीचर ने इस आरोप को गलत करार देते हुए बताया कि छात्रा ने हिजाब के ऊपर टोपी पहन रखी थी, जैसे ही वह टोपी हटाने के लिए पहुंचा तो उसका हिजाब भी उतर गया। उसने बताया वह केवल हिजाब के ऊपर लगी टोपी को उतारना चाहता था।

मुस्लिम संगठनों ने इस घटना की पुरजोर निंदा की है। वहीं दूसरी ओर स्कूल प्रशासन ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि टीचर द्वारा स्टूडेंट से किया ऐसा बरताव अनुचित है।

स्कूल के प्रिंसीपल डेविड थॉमस ने कहा ने छात्रा के परिजनों से माफी मांगतेहुए कहा कि टीचर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, फिलहाल उसको छुट्टी पर भेज दिया गया है।

Top Stories