Sunday , December 17 2017

यरूशलेम पर अमेरिका का फैसला अस्वीकार्य, इसे फोरन वापस लिया जाए: शाह सलमान

King Salman of Saudi Arabia speaks during a meeting with President Barack Obama in the Oval Office of the White House, on Friday, Sept. 4, 2015, in Washington. (AP Photo/Evan Vucci)

सऊदी अरब ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा बैतूल मुक़द्दस को इजरायल की राजधानी के रूप में स्वीकार करने की कड़ी निंदा की है, और इस कदम को अस्वीकार्य बताया है और साथ ही इसपर तुरंत समीक्षा करने की मांग की है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

अल अरबिया डॉट नेट के अनुसार सऊदी अरब के शाही दीवान से जारी एक बयान में कहा गया है कि अमेरिकी प्रशासन द्वारा अधिकृत बैतूल मुकद्दस को इजराइल की राजधानी स्वीकार करने और तिलअवीव से अमेरिकी दूतावास को अलकद्स स्थानांतरित करने को विश्व प्रस्तावों के खिलाफ और अस्वीकार्य क़दम बताया है।

बयान में कहा गया है कि सऊदी अरब अलक़द्स को इजराइल की राजधानी बनाये जाने की घोषणा पर ध्यान केंद्रित किए हुए है, और उसके बाद पैदा होने वाली स्थिति पर ध्यन रखे हुए है। बयान में कहा गया है कि सऊदी अरब ने चेतावनी दी है कि पहले अलकदस के बारे में अवैध और गैर जिम्मेदाराना कदमों के भयावह नतीजे की चेतावनी दे चूका है।

शाही दीवान का कहना है कि अमेरिकी निर्णय पर सऊदी अरब को गंभीर चिंता है यह कदम फ़िलिस्तीनी राष्ट्र के अधिकारों के विरुद्ध इजरायल की स्पष्ट दिशा को दिखाता है। इसके अलावा फिलीस्तीनियों ने ऐतिहासिक तथ्यों और तय किए गए मानकों को अस्वीकार करके फिलिस्तीनियों को उनके अधिकारों से वंचित करने का रास्ता इख्तियार किया गया है ।

TOPPOPULARRECENT