Thursday , September 20 2018

चीन में आमिर की फिल्म ‘दंगल’ ने मचाई धूम, अब तक 700 करोड़ की कमाई

आमिर खान की सुपरहिट फिल्‍म ‘दंगल’ चीन में लगभग 9,000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज की गई है। इसके साथ ही यह इस देश में सबसे ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज होने वाली भारतीय फिल्म बन गई है। हालांकि कमाई के मामले में यह आमिर की दूसरी फिल्मों का रिकॉर्ड तोड़ पाती है या नहीं, यह देखने वाली बात होगी।

इससे पहले आमिर खान की ‘3 इडियट्स’ ने 2011 में चीन के बॉक्स ऑफिस पर लगभग 12 करोड़ रुपये की कमाई की थी। वहीं, आमिर खान की ही ‘पीके’ ने साल 2015 में चीनी बॉक्स ऑफिस पर लगभग 110 करोड़ रुपये की कमाई की थी।

इससे पता चलता है कि आमिर खान चीन में कितने लोकप्रिय हैं। ऐसे में आमिर की ‘दंगल’ का 9,000 स्क्रीन्स पर रिलीज होना कोई खास चौंकाने वाली बात नहीं है। ‘दंगल’ चीन में इतने बड़े पैमाने पर रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म है।

गौरतलब है कि चीन में लगभग 40,000 स्क्रीन्स हैं। हालांकि चीन के सबसे बड़े सिनेमा ऑपरेटर वान्डा सिनेमा ने अपने अधिकांश थिएटर्स में इस फिल्म को न दिखाने का फैसला किया है, जिससे चीन के दर्शक खासे निराश हैं।

चीन में ‘दंगल’ 5 मई को रिलीज कर दी गई। हरियाणा के पहलवान महावीर फोगाट के जीवन पर बनी यह फिल्म अब तक 700 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी है।

TOPPOPULARRECENT