Saturday , November 18 2017
Home / Uttar Pradesh / मेरठ: कश्मीरी छात्रों को UP छोड़ने की धमकी देने वाला अमित जानी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

मेरठ: कश्मीरी छात्रों को UP छोड़ने की धमकी देने वाला अमित जानी गिरफ्तार, भेजा गया जेल

बीते दिनों में मेरठ में कश्मीरियों के खिलाफ विवादित पोस्टर लगाने वाली उत्तर प्रदेश नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी को जेल भेज दिया गया है। अमित को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार किया था।

इसकी जानकारी देते हुए थाना परतापुर प्रभारी दिनेश शर्मा ने बताया, ‘कल रात मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने अमित जानी को उस समय दिल्ली-दून राजमार्ग पर परतापुर बाईपास से गिरफ्तार कर लिया जब वह दिल्ली के पहाड़गंज से देहरादून जा रहा था।’

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद रविवार(23 अप्रैल) सुबह अमित जानी को विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया गया जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

बता दें कि अमित जानी की तरफ से ये पोस्टर मेरठ-देहारादून हाइवे पर लगाए गए थे। जिसमे कश्मीरी छात्रों को यूपी छोड़ने की धमकी दी गई थी।

संगठन का कहना है था कि यहाँ पढाई करने आए युवाओं में कुछ ऐसे भी हैं जिनके परिवार वाले कश्मीर में सेना का विरोध करते हैं और उनपर पत्थरबाजी करते हैं। जब यहां उनके परिवार के लोगों को परेशानी होगी तभी कश्मीर में पत्थरबाजी करने वालों को सबक मिलेगा।

हालाँकि अब पुलिस ने अमित जानी के खिलाफ कार्रवाई कर दी है। पुलिस के मुताबिक़ अमित के खिलाफ भारतीय दंड विधान की धारा 153 क 1, 153 ख 1 के तहत मामला दर्ज कराया गया था।

TOPPOPULARRECENT