Monday , December 11 2017

गुजरात में लगातार पिटते दलितों को छोड़, अमित शाह केरल में ‘जन सुरक्षा रैली’ कर रहे हैं!

अहमदाबाद। केरल में संघ और भाजपा के कार्यकर्ताओं की हो रही हत्याओं को मुद्दा बनाकर केरल में आज भाजपा बड़ा शक्ति प्रदर्शन कर रही है। भाजपा ने लेफ्ट के खिलाफ जनसुरक्षा यात्रा की शुरुआत की है।

पार्टी अध्यक्ष अमित शाह मंगलवार से ही केरल में हैं और आज इस यात्रा में भाजपा के पोस्टर ब्वॉय और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हो रहे हैं।

योगी यहां तकरीबन 9 किलोमीटर तक पदयात्रा करेंगे। भाजपा की जनसुरक्षा यात्रा 15 दिनों तक चलेगी और केरल के 11 जिलों से होकर गुजरेगी।

मगर सवाल यह है कि अमित शाह को गुजरात में दलितों पर आये दिन हो रहे हमले क्या नज़र नहीं आ रहा है? अमित शाह खुद गुजरात से आते हैं। गुजरात में दलितों पर अत्याचार को लेकर अमित शाह ने कभी इस तरह की यात्रा नहीं की है। अब सवाल उठता है कि जहां खुद बीजेपी की सरकार हो और दलितों पर अत्याचार होती रहे तो क्या समझा जाये?

25 सितंबर को 24 वर्षीय दलित युवक पीयूष परमार पर कथित तौर पर सवर्णों द्वारा मूँछ रखने की वजह से हमला हुआ तो वो भी वहां मौजूद था उसे भी मारापीटा गया था। इस मामले में पुलिस थाने में एससी और एसटी उत्पीड़न एक्ट के तहत पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई गई है।

इसके बाद 29 सितंबर को कुणाल महरेजा नामक दलित युवक पर मूँछ रखने की वजह से हमला हुआ। कुणाल एक निजी टेलीकॉम कंपनी में काम करता है।

कल ऐसी ही एक अन्य घटना गांधीनगर के लिम्बोदरा गांव में मंगलवार शाम को करीब 5.30 बजे हुई। किशोर स्कूल से वापस आ रहा था तभी कुछ लोगों ने उस पर हमला कर दिया।

मंगलवार को घायल हुए 17 वर्षीय किशोर की बहन काजल ने बताया, दो अज्ञात लोगों द्वारा हमला किये जाने के बाद उसका भाई घर भागते हुए आया। उसकी पीठ से खून बह रहा था। हमने तुरंत उसे गांधीनगर के सिविल अस्पताल में दाखिल करवाया। उसपर ब्लेड से हमला किया गया है।

TOPPOPULARRECENT