AMU प्रशासन ने 9 कश्मीरी छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया, दो को किया सस्पेंड!

AMU प्रशासन ने 9 कश्मीरी छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया, दो को किया सस्पेंड!

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में आजादी-आजादी के नारे लगने का वीडियो वायरल होने के बाद एएमयू प्रशासन ने 9 कश्मीरी छात्रों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने मामले में 9 कश्मीरी छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

एएमयू प्रशासन ने मामले में कार्रवाई करते हुए दो छात्रों को सस्पेंड भी कर दिया है। बताया जा रहा है, ये दोनों वही छात्र हैं, जिनके खिलाफ पुलिस ने नामजद केस दर्ज किया है। आपको बता दें कि इन दोनों छात्रों के खिलाफ पुलिस ने धारा 121, 121A (देशद्रोह) का मुकदमा दर्ज किया है।

एएमयू प्रशासन ने 9 में से दो छात्रों को सस्‍पेंड कर दिया है. वहीं मामले में सात छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी करके उनसे घटना पर 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है। बताया जा रहा है कि सस्पेंड किए दोनों छात्र पीएचडी के छात्र हैं।

इनका नाम वसीम अयूब मालिक और अब्दुल हसीब मीर हैं। वहीं, पुलिस वाकी आरोपियों की पहचान के लिए मोबाइल वीडियो और सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

एएमयू प्रशासन ने आतंकवादी मन्नान बशीर वानी के समर्थन में देशद्रोही नारेबाजी करने वाले नौ कश्मीरी छात्रों के नाम सामने आए हैं। इनमें वसीम अयूब मालिक, अब्दुल हसीब मीर के साथ पीरजादा दानिश शाबिर, ऐयाज अहमद भट्ट, मो. सुल्तान खान, रकीब सुल्तान, समीउल्ला रॉथर, शौकत अहमद लोन और महबुबुल हक के नामों को एएमयू प्रशासन ने जारी किया है।

Top Stories