Sunday , July 22 2018

AMU के छात्रों की मांग, चंदन गुप्ता के परिवारवालों को 50 लाख रुपये मुआवजा दे सरकार

उत्तर प्रदेश: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयु) के छात्रों ने कासगंज हिंसा में मारे गये चंदन गुप्ता के परिवार वालों के साथ खड़े हो गये हैं और उनहोंने राज्य सरकार से चन्दन गुप्ता के परिवार वालों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की लगातार मांग कर रहे हैं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक, गुरुवार को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स यूनियन (एएमयुएसयु) के छात्र नेताओं ने बताया कि हम राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार से अपील करते हैं कि चंदन के परिवार वालों को 50 लाख रुपये का मुआवाजा दिया जाए, साथ ही दूसरे पीड़ितों को भी राज्य सरकार उचित मुआवजा दें।

इसके अलावा एएमयुएसयु के सदस्यों ने अलीगढ़ रेंज के आईजी से मुलाकात कर यह भी मांग की कि अलीगढ़ हिंसा के फरार अभियुक्तों की भी जल्द से जल्द गिरफ्तारी की जाए।

एएमयुएसयु के छात्रों ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात चित के दौरान कहा कि उन्होंने उत्तर प्रदेश पुलिस से मांग की है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाए।

बता दें कि यूपी की योगी सरकार ने चंदन गुप्ता के परिवार के लिए 20 लाख रुपये मुआवजे का ऐलान किया था। लेकिन चंदन गुप्ता की मां ने तब मुआवजा लेने से इनकार कर दिया था और चंदन के लिए शहीद के दर्जा की मांग की थी। चंदन की मां संगीता गुप्ता ने कहा था कि उसे मुआवजा नहीं चाहिए। उन्होंने कहा था मुझे इंसाफ चाहिए, मुआवजा नहीं, आरोपी खुले आम घूम रहे हैं, मुआवजे से मुझे इंसाफ नहीं मिलने वाला है।

TOPPOPULARRECENT