Monday , July 16 2018

अंकित की फैमिली से मिले BJP नेता, पिता ने कहा- माहौल बिगाड़ने वाली राजनीति न करें

दिल्ली में अंकित सक्सेना की हत्या के बाद लोगों में जहां रोष है वहीं उनके पिता यशपाल ने लोगों से अपील की है कि घटना पर माहौल बिगाड़ने वाली राजनीति न करें.

अंकित के पिता मिलने आये बीजेपी नेता मनोज तिवारी से उन्होंने कहा कि उन्हें इंसाफ चाहिए. किसी धर्म से उन्हें नफरत नहीं है. यहां कुछ लोग हमसे बात करते हैं लेकिन उसे मज़हब से जोड़कर दिखा रहे हैं. हमारा परिवार कह रहा है, जो भी जुड़े दिल से जुड़े फ़ोटो ना खिंचवाएं. आप भी आएं तो इंसाफ के लिए हो किसी और चीज़ के लिए नहीं.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए यशपाल ने कहा कि उन्होंने किसी समुदाय को चिह्नित करके आरोप नहीं लगाए हैं. हालांकि, उन्होंने यह जरूर कहा है कि उनका बेटा किसी भी धर्म या जाति की लड़की से शादी करने की इच्छा जाहिर करता तो वह उसके लिए हमेशा तैयार थे.

23 वर्षीय अंकित दूसरे समुदाय की लड़की से प्यार करता था जो बात लड़की के परिजन को पसंद नहीं थी. लड़की के परिवारवालों पर आरोप है कि उन्होंने अंकित की बीच सड़क पर गला रेतकर हत्या कर दी. मौके पर अंकित की मां भी मौजूद थीं, जो अपने बेटे को बचाने की कोशिश कर रही थीं.

अंकित सक्सेना के पिता यशपाल हार्ट पेशंट और मां को शुगर की बीमारी है. अंकित की मां कमलेश बेटे के गम में बार-बार बेहोश हो रही हैं.

अंकित के मामा ने कहा कि उन्हें कानून पर पूरा भरोसा है, इंसाफ जरूर मिलेगा. उन्होंने कहा कि हत्या के दोषियों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि परिवार को उस लड़की के साथ इस हद तक फ्रेंडशिप की जानकारी नहीं थी. दोनों परिवार एक-दूसरे को जानते थे. उन्होंने कहा कि पहले पड़ोस में ही रहते थे, इसलिए जान-पहचान हो गई.

15 साल पहले अंकित के पिता की टीवी और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक सामान की दुकान थी. हार्ट की बीमारी होने के बाद वह दुकान बंदकर घर में ही रहने लगे. इसके बाद परिवार के भरण-पोषण की जिम्मेदारी अंकित के कंधों पर ही थी.

TOPPOPULARRECENT