Saturday , November 18 2017
Home / Uttar Pradesh / योगी राज में फिर ठाकुरों ने किया दलितों पर हमला, 6 लोग घायल, 3 की हालत गंभीर

योगी राज में फिर ठाकुरों ने किया दलितों पर हमला, 6 लोग घायल, 3 की हालत गंभीर

यूपी में लगातार सांप्रदायिक और जातीय हिंसा जारी हैं. अब बलिया से सटे ग़ाज़ीपुर में ठाकुरों ने दलितों पर हमला करने की खबर है । गाज़ीपुर के सीमावर्ती गांव गोसलपुर में भाजपा व संघ परिवार से जुड़े ठाकुर ज़ाति के लोगों ने दलितों पर हमले का आरोप है. इस हमले में 6 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. इनमें से 3 की काफ़ी गंभीर बताई जा रही है.

लखनऊ की सामाजिक व राजनीतिक संगठन रिहाई मंच आज प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया है कि आज ये जानलेवा हमला रिहाई मंच से जुड़े मंगल राम पर किया गया है. इस हमले में वो गम्भीर रुप से घायल हो गए हैं.

मंगल राम पर ये हमला तब हुआ जब वे नदी किनारे लाश जलाने गए थे. तभी वहां शराब के नशे में धुत राजा सिंह नाम के व्यक्ति ने मंगल राम को ज़ाति सूचक गालियां देते हुए हमलावर हुआ. उसके इशारे पर पहले से तैनात ठाकुर ज़ाति के युवाओं ने मंगल राम को बुरी तरह से मारने पीटने लगे.

रिहाई मंच के मुताबिक़ गोसलपुर गांव कुछ वर्षों से दलित पुनरुत्थान का केंद्र बन गया था. जहां से बाबा साहब भीम राव अम्बेडकर, पेरियार जैसे विचारों को मानने वाले युवा सामने आ रहे थे और वह अपने गाँव के सवर्ण ताक़तों के दमन का प्रतिरोध कर रहे थे, जिसके कारण ये युवा निरंतर सवर्णों के लिए कांटा बने हुए थे.

रिहाई मंच नेता बलवन्त यादव का कहना है कि, उत्तर प्रदेश में जैसे ही योगी सरकार बनी पूरे प्रदेश में दलितों के ऊपर हमलों की बाढ़ आ गई है. राजा सिंह ने मंगल राम को धमकी दी है कि योगी कि सरकार है हम तुम्हें ठीक कर देंगे.

जिसके बाद ठाकुरों ने हॉकी, लाठी, रॉड के साथ दलितों पर हमला कर दिया. जिसमें 6 लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. जिसमें 3 की हालत गंभीर हो गई है. पुलिस पूरे मामले को दबाना चाहती है और वो हमलावरों के पक्ष में खड़ी है. फिलहाल अब तक एफ़आईआर नहीं दर्ज हुई है.

TOPPOPULARRECENT