यूपी: एक साथ तीन-तलाक़ का मामला आया सामने, केस दर्ज!

यूपी: एक साथ तीन-तलाक़ का मामला आया सामने, केस दर्ज!

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सिविल कोर्ट परिसर के अंदर एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह वाकया सोमवार को वकील के सामने हुआ और शौहर ने अपनी पत्नी को इसलिए तलाक किया, क्योंकि उसने उससे एक च्यूइंग गम लेने से मना कर दिया था।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, अमराई गांव निवासी सिम्मी (30) अपने पति सैयद राशिद के साथ ससुराल वालों के खिलाफ पहले से दर्ज दहेज उत्पीड़न मामले की सुनवाई के लिए लखनऊ सिविल कोर्ट गई थी।

महिला अपने वकील से बात कर रही थी, इसी दौरान उसके पति ने उसे एक च्यूइंग गम दिया, जिसे लेने से महिला ने मना कर दिया। इस बात पर बौखलाए राशिद ने अपनी पत्नी को वकील की उपस्थिति में तीन बार तलाक कह कर तलाक दे दिया।

इंदिरा नगर स्टेशन हाउस ऑफिसर (एसएचओ), एस.बी. पांडेय ने कहा कि सिम्मी की शादी 2004 में राशिद से हुई थी। उसने पहले ही अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था।

पांडेय ने कहा कि राशिद के खिलाफ मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों का संरक्षण) अधिनियम, 2019 के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि तीन तलाक कानून बनने के बाद भी ऐसे तमाम मामले सामने आए हैं, जिसमें पति ने मामूली-सी बात पर अपनी पत्नियों को तीन तलाक दिया है। ऐसे ही एक मामले में मध्य प्रदेश में एक शख्स ने अपनी पत्नी को सिर्फ नींद में खलल पड़ने के चलते तीन तलाक दे दिया था।

Top Stories