विशेषज्ञों ने ब्रिटेन की हिंसा और कट्टरता पर बनी पॉलिसी पर अपनी चिंता ज़ाहिर की

विशेषज्ञों ने ब्रिटेन की हिंसा और कट्टरता पर बनी पॉलिसी पर अपनी चिंता ज़ाहिर की
Click for full image

हम ब्रिटेन की कट्टरता की रोकथाम के लिए  बनाए जा रही पॉलिसी के कार्यान्वयन को लेकर काफी चिंतित हैं जिसे  अंतर्राष्ट्रीय रूप से हिंसा और उग्रवाद का मुकाबला करने का नाम दिया जा रहा है ।

ऐसे उपकरण जो एक मनोविज्ञान सबूत के आधार के लिए तैयार है, उन्हें विकसित किया जा रहा है , जबकि उनके “विज्ञान” को उचित वैज्ञानिक जांच या सार्वजनिक आलोचना के अधीन नहीं किया गया है।

विशेष चिंता का अतिवाद जोखिम मार्गदर्शन 22 + (ईआरजी 22 +) रूपरेखा है जिसका उपयोग “क्रांतिकारीकरण” के जोखिम का मूल्यांकन करने के लिए किया जाता है और चैनल कार्यक्रम के संदर्भ में किया जाता है।

इस टूल के उपयोग के आकलन के लिए 500,000 से अधिक सरकारी कर्मचारियों का चयन किया गया है जिस से दर्जनों बच्चे डायरेक्टली एफेक्ट होंगे, जिन्हे उपकरण के माध्यम के आकलन के आधार पर अदालतों  पेश किया जायेगा , एक्सपर्ट का कहना है कि माध्यम से प्रभाव महत्वपूर्ण है और पर्याप्त पर जोर नहीं दिया जा सकता है

हम ईआरजी 22 + अध्ययन के प्रकाशन के लिए मनोचिकित्सकों के रॉयल कॉलेज द्वारा हालिया बयान का समर्थन करते हैं। हम होम ऑफिस से ऐसा करने के लिए और विशेषज्ञों द्वारा बहस आमंत्रित करते हैं।

 

Top Stories