अनुपम खेर इधर FTII के चेयरमैन बने, उधर पांच छात्रों को कैंपस से निकाल दिया गया

अनुपम खेर इधर FTII के चेयरमैन बने, उधर पांच छात्रों को कैंपस से निकाल दिया गया
Click for full image

पुणे में भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के पांच छात्रों को बुधवार को निकाल दिया गया। यह मामला बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर के एफटीआईआई के अध्यक्ष बनने के दिन हुआ। जबकि इस मामले का उनकी नियुक्ति से कोई लेना देना नहीं है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

खबर के मुताबिक एफटीआईआई से निकाले गए लड़कों ने संस्थान में फिल्म सूटिंग करने के नई तरीके का बहिष्कार किया था। उन्होंने प्रशासन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन भी किया था और शूटिंग सिस्टम को बदलने की मांग की थी। हाल ही में संस्थान ने तीन दिन की शूटिंग सिस्टम को दो दिनों में निपटाने के लिए कहा था। जिस पर 2016 के बैच ने बहिष्कार किया था। उसी के पहले समूह में से निर्देशन, सिनेमैटोग्राफी, साउंड डिजाइन, एडिटिंग और आर्ट डायरेक्शन के एक-एक छात्र को हॉस्टल खाली करने को कहा गया, जो बैठक में शामिल नहीं हुआ था।

बैठक का बहिष्कार करने वाले उन पांच छात्रों को डीन अमित त्यागी की ओर से बुधवार को एक ई-मेल मिला। उसमें लिखा था की आपको प्रोजेक्ट में हिस्सा लेने की सलाह दी गई, लेकिन आप नहीं आ पाये । भविष्य में एसा करने का मोका नहीं दिया जाएगा। तीसरे सेमेस्टर में कैंपस में आपकी जरूरत नहीं है।यह पत्र मिलते ही तीन दिनों में हॉस्टल खाली करें और चौथे सेमेस्टर में वापस कैंपस आएं।

Top Stories