VIDEO- JNU में छात्रों पर हमले के विरोध में सड़क पर उतर कर बॉलीवुड हस्तियों ने किया प्रदर्शन

VIDEO- JNU में छात्रों पर हमले के विरोध में सड़क पर उतर कर बॉलीवुड हस्तियों ने किया प्रदर्शन

रविवार की शाम को जेएनयू में नकाबपोश हमलावरों द्वारा छात्रों पर योजनाबद्ध ढंग से किये गये हिंसक हमले के विरोध में बॉलीवुड के कई जाने-माने चेहरे मुंबई के बांद्रा स्थित कार्टर रोड पर इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

इस विरोध प्रदर्शन में अब तक यहां पहुंचने वाले बॉलीवुड हस्तियों में तापसी पन्नू, दीया मिर्जा, अनुराग कश्यप, निर्देशक अनुभव सिन्हा, अभिनेता राहुल बोस, अभिनेत्री गौहर खान, जाने-माने स्टैंड-अप कॉमेडियन कुणाल कामरा, निर्देशक वासन बाला, हंसल मेहता, फिल्मकार जोया अख्तर और गीतकार स्वानंद किरकिरे का नाम शुमार है. ये सभी छात्रों पर हुए हमले का अपने तरीके से विरोध कर रहे हैं.

इन सितारों के अलावा, इस विरोध प्रदर्शन में अभिनेत्री रिचा चड्ढा, अली फजल, अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी, निर्देशक नीरज गेहवान, सुधीर मिश्रा, अभिनेता सौरभ शुक्ला, अमायरा दस्तूर, विशाल भारद्वाज, रेखा भारद्वाज, विक्रमादित्य मोटवाने, निर्देशक ओनिर, रीमा कागती, किम शर्मा, लेखक मुश्ताक शेख, अभिनेता और फिल्मकार रजत कपूर और स्वरा भास्कर भी शामिल हुई हैं.

इनमें से कई सितारों के हाथों में तरह तरह के बैनर्स भी देखे जा सकते हैं. प्रदर्शन की शुरूआत में अनुभव सिन्हा तिरंगा झंडा भी लहराते नजर आये.

उल्लेखनीय है कि जेएनयू कैंपस में छात्रों के साथ मारपीट के खिलाफ विरोध जता रहे ये तमाम सितारे शांतिपूर्ण ढंग से साइलेंट प्रोटेस्ट को अंजाम दे रहे हैं. इस प्रदर्शन में सैंकड़ों की संख्या में आम लोग भी सितारों का साथ दे रहे हैं.

गौरतलब है कि आईआईटी कानपुर में CAA के खिलाफ छात्रों द्वारा मशहूर शायर फैज अहमद फैज की नज्म ‘हम देखेंगे’ के गाने पर विवाद हुआ था, मगर यही नज्म कार्टर रोड में आज हो रहे हो रहे विरोध प्रदर्शन के दौरान एक शख्स द्वारा बॉलीवुड हस्तियों के बीच गाई गई, जिसमें सभी सितारों ने भी अपना सहयोग दिया और अंत में तालियां बजाकर इस नज्म को गाने वाले की हौसलाअफजाई की.

उल्लेखनीय है बॉलीवुड के कई सितारों ने मुखर रूप से जेएनयू में हुए हिंसक वारदात के खिलाफ अपनी आवाजें उठाई थीं और अब उनमें से कई सितारे कार्टर रोड आयोजित विरोध प्रदर्शन का हिस्सा बन गये हैं. विरोध प्रदर्शन के लिए भारी पुलिस बंदोस्त भी किया गया है.

Top Stories