1 मई से 18 के ऊपर ले सकेंगे वैक्सीन!

, ,

   

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के बीच पीएम नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। कोरोना मामले में मीटिंग के बाद फैसला लिया गया है।

ADVERTISEMENT

लल्लू राम पर छपी खबर के अनुसार, अब 18 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगेगी। एक मई से टीकाकरण करने के आदेश दिए गए हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि देशभर के बाजारों में कोरोना की वैक्सीन मिलेगी। केंद्र सरकार ने वैक्सीन उत्पादन बढ़ाने के आदेश दिए हैं।

कोरोना वायरस महामारी पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार ने अहम फैसला लिया है। एक मई से 18 साल से ऊपर की उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी।

पीएम मोदी ने एक बैठक के बाद यह अहम फैसला लिया है। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले एक साल से सरकार पूरी कोशिश कर रही है कि देश में ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाए।

टीकाकरण अभियान के तीसरे चरणसरकार का कहना है कि विश्व के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण में टीकों की खरीद और टीका लगवाने की पात्रता में ढील दी जा रही है।

कोरोना वैक्सीन पहले फ्रंटलाइन वर्कर्स, हेल्‍थ वर्कर्स और 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को लगाई गई थी। इसके बाद 45 साल की उम्र से अधिक के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। सरकार का कहना है कि यह व्‍यवस्‍था ऐसे ही चलती रहेगी।

कोरोना वायरस महामारी पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार ने अहम फैसला लिया है। एक मई से 18 साल से ऊपर की उम्र वाले सभी लोगों को वैक्सीन की डोज दी जाएगी। पीएम मोदी ने एक बैठक के बाद यह अहम फैसला लिया है।

ADVERTISEMENT