Friday , July 20 2018

‘आज तक’ द्वारा फर्जी खबर चलाने पर मंगनी पड़ी माफ़ी

नई दिल्ली: देश का नंबर वन चैनल होने का दावा करने वाला ‘आज तक’ ने ब्रेकिंग न्यूज के चक्कर में AAP को ‘बड़ा झटका’ बताते हुए ‘फर्जी न्यूज’ चला दिया। ‘आज तक’ ने फर्जी खबर चलाते हुए घोषणा कर दी कि दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगाते हुए AAP के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी वायरल हो गया है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

मामला दरअसल यह है कि लाभ के पद मामले में आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को दिल्ली हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले को पलटते हुए अयोग्य ठहराने वाली अधिसूचना को निरस्त कर दिया, और आप के 20 विधायकों की सदस्यता बहाल कर दी।

वायरल हो रहे वीडियो में यह साफ तौर से देखा जा सकता है कि ‘आज तक’ ने ब्रेकिंग न्यूज़ के चक्कर में फर्जी खबर चलाते हुए यह घोषणा कर दी कि दिल्ली हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले पर मुहर लगा दिया है और आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया है।

‘आज तक’ के लाइव शो में हास्यास्पद रूप से कहा गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को “बड़ा झटका” लगा है। इतना ही नहीं चैनल की मशहूर एंकर अंजना ओम कश्यप ने इस खबर पर फौरन चर्चा भी शुरू कर दी।

हालांकि कुछ देर बाद जब उन्हें इस बात का पता चला कि दिल्ली हाई कोर्ट ने इसके विपरीत फैसला दिया है और वास्तव में अदालत ने आम आदमी पार्टी के 20 विधायकों को राहत दी है। इसके बाद एंकर ने फौरन अपनी गलती स्वीकार करते हुए फर्जी खबर चलाने के लिए माफी मांगी।

TOPPOPULARRECENT