Thursday , April 26 2018

‘APP’ ने कुमार विश्वास को राजस्थान प्रभारी पद से हटाया

आम आदमी पार्टी ने कुमार विश्वास को बड़ा झटका दे दिया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पार्टी नेतृत्व पर लगातार सवाल उठाने वाले विश्वास को राजस्थान प्रभारी का पद छीन लिया गया है। उनकी जगह दीपक वाजपेई को राजस्थान का नया प्रभारी बना दिया गया है। पार्टी नेता आशुतोष ने प्रेस कांफ्रेंस कर इस बात की जानकारी दी।

आशुतोश ने बताया कि पॉलिटिकल अफेयर कमेटी ने यह फैसला लिया है। उनके अनुसार विश्वास अपनी व्यस्तताओं के चलते राजस्थान में पार्टी को समय नहीं दे पा रहे थे इसलिए उन्हें इस पद से हटा दिया गया। उन्होंने बताया कि पार्टी ने फैसला लिया है कि राजस्थान विधानसभा का चुनाव पूरी ताकत के साथ लड़ेगी।

दीपक वाजपेयी काफी समय से जयपुर में ही घर लेकर रह रहे हैं और वहां की स्थिति की रिपोर्ट बनाकर भेजते रहते हैं। वहीं इस फैसले के बाद विश्वास की प्रतिक्रिया भी सामने आई है।

उन्होंने कुछ पंक्तियां ट्वीट कर लिखा कि कुछ सफल हुए “निर्वीय” तुम्हें यह राजनीति समझाने में, इन “आत्मप्रवंचित बौनों” का, दरबार बना कर क्या पाया?

गौरतलब है कि विश्वास को मई 2017 में राजस्थान का प्रभारी बनाया गया था। विश्वास और पार्टी में काफी समय से तनातनी चल रही थी। इतना ही नहीं राज्यसभा चुनाव के समय भी उन्होंने पार्टी से अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने केजरीवाल के कामकाज के तरीके पर गंभीर सवाल उठाए थे।

TOPPOPULARRECENT