Tuesday , December 19 2017

एप्पल ने आईफोन 8 की खराब बिक्री रिपोर्ट पर 50% ऑर्डर घटाए!

सैन फ्रांसिस्को: ताईपेई के एक अखबार में प्रकाशित खबर कि एप्पल ने आईफोन 8 की कम बिक्री के कारण इसके आर्डर में 50 फीसदी की कटौती की है। इसके बाद एप्पल के शेयरों में गुरुवार को 2.8 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

हालांकि इकॉनमिक डेली की खबर में यह नहीं बताया गया कि किस प्रकार के आर्डर रद्द किए गए हैं।

एप्पल ने अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

आइरिश एक्सामिनर की रिपोर्ट में शुक्रवार को कनाडा के कैरियर रोजर्स कम्यूनिकेशन के मुख्य कार्यकारी जोय नटाले के हवाले से कहा गया कि “आईफोन 8 की लालसा में और कमी देखी जा रही है।”

आईफोन एक्स में आईफोन 8 और आईफोन 8 प्लस की तुलना में कुछ खास फीचर्स हैं, जिसमें कम बेजल, चेहरा पहचान प्रणाली (फेसआईडी), वायरलेस चार्जिग और एनीमोजी शामिल है।

इससे पहले खबरों में यह बताया गया कि 999 डॉलर के सुपरप्रीमियम आईफोन एक्स के कारण आईफोन 8 की मांग में कमी आ सकती है।

इस साल दुनिया भर के एप्पल स्टोरों में नया आईफोन खरीदने वालों की भीड़ पिछले साल की तुलना में कम देखी जा रही है।

केजीआई सिक्युरिटीज के सबसे प्रसिद्ध एप्पल विश्लेषक का कहना है, “आईफोन एक्स ही आईफोन 8 को खा रहा है। पहले प्रीऑर्डर के बाद आईफोन मिलने में तीन से छह हफ्ते लगते थे। अब यह एक-दो हफ्तों में ही मिल रहा है।”

आईफोन एक्स का प्री-ऑर्डर 27 अक्टूबर से शुरू होगा और फोन नवंबर से मिलेगा। इसकी कीमत भारत में 89,000 रुपये रखी गई है। यहां यह फोन 3 नवंबर से उपलब्ध होगा।

भारत में स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं ने यह भी कहा है कि उपकरणों की उच्च कीमत के साथ मिलकर नवीनता की कमी ने आईफोन 8 और 8 प्लस खरीदने के फैसले पर असर डाला है।

आईफोन 8 (64 जीबी) की कीमत 64,000 रुपये है, जबकि 256 जीबी संस्करण 77000 रुपये में आता है। आईफोन 8 प्लस 64 जीबी के लिए 73,000 रुपये से शुरू होता है, जबकि 256 जीबी संस्करण की कीमत भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए 86,000 रुपये है।

TOPPOPULARRECENT