एप्पल स्मार्ट वाच की वज़ह से इंदौर के एक शख्स की जान बची!

एप्पल स्मार्ट वाच की वज़ह से इंदौर के एक शख्स की जान बची!

एप्पल वाच दुनिया की सबसे लोकप्रिय स्मार्टवॉच है। इसमें यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं। जिनकी मदद से आप अपनी फिटनेस पर भी फोकस रख सकते हैं।

जागरण डॉट कॉम पर छपी खबर के अनुसार, एप्पल वाच में आपको कई शानदार फीचर्स की सुविधा मिलेगी और इसमें दिए गए ईकोकार्डियोग्राम (ईसीजी) ने एप्पल वाच की महत्वता को साबित भी किया है। इस ईसीजी फीचर ने हाल ही में भारत के बुजुर्ग की जान बचाई है।

सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि एप्पल वाच ने इंदौर में रहने वाले आर. राजहंस की जान बचाई है। इस स्मार्टवॉच में दिए गए ईसीजी फीचर की वजह से राजहंस की जान बची है।

वैसे विदेशों में एप्पल वाच के फीचर से जान बचने के कई मामले सामने आ चुके हैं। लेकिन भारत में एप्पल वाच के ईसीजी ने पहली बार किसी व्यक्ति की जान बचाई है।

सबसे खास बात है कि इस इसके बाद एप्पल के सीईओ टिम कुक ने राजहंस के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है।

रिपोर्ट के मुताबिक इंदौर के रहने वाले 61 वर्षीय आर. राजहंस एप्पल वाच 5 का उपयोग करते हैं और वे एक रिटायर फार्मासिस्ट हैं।

इस साल मार्च में उन्हें कोई परेशानी हुई थी जिसके बाद उन्होंने एप्पल वाच से अपना ईसीजी चेक किया और उन्हें अपनी अनियमित हृदय गति का पता चला।

इसके बाद उन्होंने डॉक्टर के पास विजिट किया। तो पता चला कि उन्हें तुरंतत हार्ट सर्जर की जरूरत है। हालांकि, कोरोना की वजह से उनकी सर्जरी में देरी हुई लेकिन इस बीच वह एप्पल वाच पर लगातार अपना ईसीजी चेक करते रहे।

Top Stories