सरहद पर पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद हुए आरिफ खान, युसूफ पठान ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

सरहद पर पाकिस्तान की गोलीबारी में शहीद हुए आरिफ खान, युसूफ पठान ने ऐसे दी श्रद्धांजलि

जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के राजौरी (Rajouri) जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में सोमवार को एक भारतीय जवान मोहम्मद आरिफ शरीफ आलम खान पठान शहीद हो गया. पूरा देश उन्हें याद कर रहा है. वहीं पूर्व भारतीय क्रिकेटर और धाकड़ बल्लेबाज युसूफ पठान (Yusuf Pathan) ने भी शहीद आरिफ खान पठान को श्रद्धांजलि दी है.

ऑलराउंडर क्रिकेटर युसूफ पठान ने अपने ट्विटर पर लिखा “वडोदरा के युवा जवान आरिफ पठान जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना द्वारा किए गए संघर्ष विराम उल्लंघन में शहीद हो गए. वह पिछले 4 साल से सेना में सेवारत थे. सशस्त्र बलों की बहादुरी को मेरा सलाम. उनके पार्थिव शरीर को कल (23 जुलाई) वडोदरा वापस लाया जायेगा.” उनके इस ट्विट को बड़े भाई और पूर्व भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान ने भी रीट्वीट किया है.

भारत का वीर 24 वर्षीय जवान आरिफ गुजरात के वडोदरा जिले के नवायार्ड गांव के रहने वाले थे. उनके परिवार में उनके माता-पिता हैं. बताया जा रहा है कि वह दो महीने पहले ईद की छुट्टियों में घर आए थे.

रक्षा सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तानी सेना ने राजौरी के सुंदरबनी इलाके में छोटे हथियारों और मोर्टार से भारतीय रक्षा और नागरिक सुविधाओं को निशाना बनाया. इसमें आरिफ घायल हो गए थे. जिसके तुरंत बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया.

क्षा मंत्रालय के प्रवक्ता, लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद के अनुसार पहले पाकिस्तान सेना ने सोमवार तड़के सुंदरबनी क्षेत्र में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया, जिसके बाद भारतीय सैनिकों ने माकूल जवाबी कार्रवाई की. पाकिस्तान की नापाक हरकत से सीमा के आसपास की बस्तियों में रहने वाले लोगों में दहशत का माहौल है.

Top Stories