Monday , July 16 2018

गिरिराज सिंह बताएं, सभी राम के वंशज हैं तो दलितों पर अत्याचार और भेदभाव क्यों हो रहा है?- अरशद मदनी

अक्सर विवादित बयानबाजी से सुर्खियों में रहने वाले गिरिराज सिंह के बयान पर फिर बवाल हो गया है। उनके बयान सभी मुसलमान भारत के राम के वंशज पर मौलाना अरशद मदनी का जवाब आया है।

मौलाना अरशद मदनी ने कहा कि राम की औलाद कहने पर हमें एतराज नहीं है। मेरा सवाल है कि अगर सभी राम की औलाद हैं तो फिर दलितों के साथ क्यों भेदभाव हो रहा है, उन्हें दलित क्यों कहा जाता है, उन्हें मुख्यधारा से क्यों नहीं जुड़ने दिया जाता। साथ ही मौलाना का कहना है कि लगता है कि गिरिराज की इस बयानबाजी के पीछे चुनाव का मामला है।

उधर सहारनपुर के एक मौलाना ने कहा कि हम लोग राम के नहीं बल्कि मोहम्मद साहब के वंशज हैं। मौलाना ने कहा था कि इस्लाम तलवार की धार पर नहीं बल्कि मोहब्बत और प्यार के दम पर फैला है। मौलाना ने कहा कि गिरिराज ने जो कहा, वह उनकी मानसिकता को दर्शाता है, हम उनके बयानों से इत्तफाक नहीं रखते।

उन्होंने मथुरा के एक निजी कार्यक्रम में कहा कि ‘भारत के मुसलमान भी भगवान राम के वंशज हैं, कोई मुसलमान बाबर का वंशज नहीं है, मुसलमानों और हमारे पूर्वज एक हैं। इसलिए राम मंदिर अयोध्या में ही बनेगा।’ केंद्रीय मंत्री के इस बयान का मौलानाओं ने विरोध किया है।

TOPPOPULARRECENT