जम्मू कश्मीर में मुस्लिम ज्यादा है, इसलिए 370 हटाया गया- पी चिदंबरम

जम्मू कश्मीर में मुस्लिम ज्यादा है, इसलिए 370 हटाया गया- पी चिदंबरम

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा है। पी चिदंबरम ने आरोप लगाया है कि जम्मू कश्मीर में मुस्लिम ज्यादा है।

इसलिए केंद्र सरकार ने वहां से अनुच्छेद 370 के ज्यादतर प्रावधानों को हटाया है। चेन्नई में कार्यक्रम में बोलते हुए चिदंबरम ने कहा, ‘यदि जम्मू कश्मीर हिंदू बहुल राज्य होता तो बीजेपी इस राज्य का विशेष दर्जा नहीं छीनती। लेकिन क्योंकि कश्मीर में मुस्लिम बहुमत है, इसलिए उन्होंने इसे निरस्त कर दिया।

ज़ी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 ए को खत्म कर दिया है। सरकार ने लोकसभा और राज्यसभा दोनों सदनों इसे पास करवा लिया है और जम्मू कश्मीर व लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश घोषित कर दिया है।

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने आर्टिकल 370 हटाने के फैसले पर रविवार (11 अगस्त) को कहा, ‘जम्मू कश्मीर और लद्दाख का विकास होगा। यहां के नेता अपने लोगों को झूठे सपने दिखाते थे, कभी आज़ादी का, कभी स्वराज्य का, कभी पाकिस्तान का और उन्हें झूठे सपने में रखते थे।

पहले यहां भ्रष्टाचार था, यहां के नेताओं के दिल्ली, मुम्बई, लंदन, दुबई में मकान हैं। गरीब आदमी को कुछ नेताओं ने आर्टिकल 370 दिखा रखा था बस।

मैंने राज्य में 52 डिग्री कॉलेज दिए. पुलिस, एसपीओ की भर्ती करा रहे हैं। सरकार में जितनी भी जगह है, सभी पदों पर नौकरी के आदेश मुख्य सचिव को दिए हैं. ताकि जम्मू कश्मीर के युवाओं को नौकरी मिल सके।

Top Stories