Tuesday , November 21 2017
Home / Bihar News / बिहार में भाजपा के पनपने के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार, मुसलमान अपना नेतृत्व खुद पैदा करें: ओवैसी

बिहार में भाजपा के पनपने के लिए नीतीश कुमार जिम्मेदार, मुसलमान अपना नेतृत्व खुद पैदा करें: ओवैसी

नई दिल्ली: ऑल इंडिया मजलिसे इत्तेहादुल मुसलमीन के अध्यक्ष बैरिस्टर असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मुसलमान अपनी नेतृत्व को उभारने पर जोर दें। नेतृत्व की कमी की वजह से मुसलमानों की स्थिति बिना जड़ वाले पौधे की तरह हो गई है।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

सीमांचल मीडिया मंच के साथ बातचीत करते हुए ओवेसी ने कहा कि मुसलमानों के पिछड़ेपन के कारण ही नेतृत्व का अभाव है। आज स्थिति यह हो गई है कि उनकी आवाज बुलंद करने वाले कम ही लोग हैं, इसलिए एमआईएम मुस्लिम नेतृत्व के उभार पर जोर दे रही है और यह कोई बुरी बात नहीं है।

श्री ओवैसी ने कहा कि एम आई एम मुस्लिम नेतृत्व द्वारा मुसलमानों सहित दलितों, कमजोर तबकों और वंचित वर्गों के अधिकारों की रक्षा करना चाहती है। उन्होंने कहा कि हम केवल मुसलमानों की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि देश के हर कमजोर तबके की बात करते हैं और उनका कल्याण चाहते हैं।

सीमांचल की शैक्षिक, राजनीतिक, सामाजिक और आर्थिक पिछड़ेपन को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सीमांचल विकास परिषद विधेयक का मसौदा संसद में पेश किया गया है, जो संसद के विचाराधीन है।

उन्होंने कहा कि वह सीमांचल की चौतरफा विकास के लिए संघर्ष जारी रखेंगे और वहाँ के मज़लूमों की आवाज भी उठाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि मुसलमान कभी नीतीश कुमार तो कभी लालू यादव के गुणगान में मस्त रहते हैं, जिसकी वजह से उनका एजेंडा कहीं दब जाता है। उन्होंने धर्मनिरपेक्ष दलों की आलोचना करते हुए कहा कि धर्मनिरपेक्षता की रक्षा की जिम्मेदारी सिर्फ मुसलमानों की नहीं है।

उन्होंने बिहार में भाजपा के पनपने के लिए नीतीश कुमार को जिम्मेदार ठहराया। ओवैसी ने दिल्ली में जल्द सीमांचल सम्मेलन आयोजित करने की घोषणा करते हुए कहा कि इसमें सीमांचल के मुद्दों और दिल्ली में रहने वाले सीमांचल के लोगों की समस्याओं के समाधान के लिए एजेंडा तैयार किया जाएगा।

TOPPOPULARRECENT