यूपी विधानसभा उप चुनाव: कांग्रेस ने एक मुस्लिम उम्मीदवार को दिया टिकट!

यूपी विधानसभा उप चुनाव: कांग्रेस ने एक मुस्लिम उम्मीदवार को दिया टिकट!

यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में सरकार बनाने में फेल रही कांग्रेस ने अब आगे के लिए कमर कस ली है। कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में विधानसभा के होने वाले उपचुनावों के लिए अपने पांच उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने गंगोह, लखनऊ कैंट, मानिकपुर, प्रतापगढ़ और जैदपुर विधानसभा सीट पर अपने उम्मीदवार फाइनल किए हैं।

कांग्रेस ने गंगोह विधानसभा सीट से नौमान मसूद, लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से दिलप्रीत सिंह, मानिकपुर विधानसभा सीट से रंजना पांडे, प्रतापगढ़ विधानसभा सीट से नीरज त्रिपाठी और जैदपुर विधानसभा सीट से तनुज पुनिया को उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि तनुज पुनिया कोई और नहीं बल्कि कांग्रेस के वरिष्ट नेता पीएम पुनिया के बेटे हैं। इन्हें कांग्रेस ने जैदपुर से उम्मीदवार बनाया है।

बता दें कि कुछ ही दिन पहले BSP ने भी विधानसभा उपचुनावों के लिए 12 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया था। BSP ने हमीरपुर विधानसभा सीट से नौशाद अली, रामपुर सदर सीट से जुबैर मसूद खान, अलीगढ़ की इगसाल सीट से अभय कुमार, बहराइच की बलहा सीट से रमेश चेंद्र और फिरोजाबाद की टूण्डला विधानसभा सीट से सुनील कुमार को टिकट दिया है।

Top Stories