विधानसभा चुनाव: मेघालय, त्रिपुरा और नगालैंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज मतगणना

विधानसभा चुनाव: मेघालय, त्रिपुरा और नगालैंड में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज मतगणना

पूर्वोत्तर के तीन राज्यों मेघालय, नगालैंड और त्रिपुरा में हाल ही में हुए मतदान के बाद आज यानी (शनिवार) को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना होगी। तीनों राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान हुआ था।

चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बताया कि तीनों राज्यों में मतगणना शनिवार सुबह आठ बजे आरंभ होगी। त्रिपुरा में 18 फरवरी को मतदान हुआ था, जबकि नगालैंड और मेघालय में 27 फरवरी को वोट डाले गए थे। इन तीन राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं, लेकिन किसी ने किसी कारण से तीनों में 59-59 सीटों पर ही मतदान हुआ।

इस विधान सभा चुनाव को लेकर विभिन्न एक्जिट पोल की माने तो सी वोटर के एग्जिट पोल में त्रिपुरा में कांटे की टक्कर बताई गई है और माकपा को 26 से 34 सीटें मिलने की संभावना जताई गई है। वहीं भाजपा और उसके सहयोगी दलों को 24 से 32 सीटें मिलने का अनुमान लगाया गया है।

मेघालय में जन की बात -न्यूज एक्स के एग्जिट पोल के नतीजों में नेशनल पीपुल पार्टी को 23-27 सीटें, भाजपा को 8-12 सीटें और कांग्रेस को 13 से 17 सीटें मिलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया गया है। वहीं सी वोटर के अनुसार कांग्रेस को 13-19, एनपीपी को 17-23 और भाजपा को 4-8 सीटें मिल सकती हैं।

Top Stories