Tuesday , November 21 2017
Home / Khaas Khabar / पाकिस्तान की ISI को भेजे गए सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज़, स्टेनो राघवेंद्र गिरफ़्तार

पाकिस्तान की ISI को भेजे गए सेना से जुड़े गोपनीय दस्तावेज़, स्टेनो राघवेंद्र गिरफ़्तार

यूपी के झांसी में सेना की गोपनीय सूचनाएं लीक करने के शक में एटीएस की टीम ने SDM ऑफिस पर छापेमारी की है। इस छापेमारी में टीम ने एक शख्स को हिरासत में लिया है और यहां रखे कंप्यूटर और कई दस्तावेज़ों को कब्ज़े में लिया है।

खबरों के मुताबिक यह कार्रवाई खूफिया विभाग की ओर से दी गई उस जानकारी के बाद की कई है जिसमें दावा किया गया है कि यहां से सेना से जुड़े कुछ अति गोपनीय दस्तावेज पाकिस्तान की खूफिया एजेंसी ISI  को भेजे गए हैं।

आईजी एटीएस असीम अरुण ने बताया, “काफी दिनों से खबर मिल रही थी SDM ऑफिस से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को सेना से जुड़ी गोपनीय सूचना लीक की जा रही है। इसी सूचना के आधार पर एटीएस के उप निरीक्षक केएम राय की अगुवाई में यहां पर छापेमारी की गई।

आईजी ने बताया कि जहां से इन्फॉर्मेशन लीक हो रही थी उस डेस्क पर स्टेनो राघवेंद्र तैनात था। इसल‍िए उसे शक के आधार पर ह‍िरासत में ल‍िया गया और पूछताछ की जा रही है।” जब स्टेनो से मीडिया ने इस संबंध में सवाल किए तो राघवेंद्र ने कहा- पूछताछ के बाद सब बताऊंगा। अभी जांच चल रही है।

बता दें कि इससे पहले भी झांसी से ऐसा ही एक मामला सामने आ चुका है। साल 2014 में रिटायर्ड सूबेदार इंद्रपाल कुशवाहा को गिरफ्तार किया गया था। कुशवाहा के पास से दो सीडी मिली थीं। उसमें सेना का युद्ध प्लान, सैन्य अधिकारियों की जानकारी और सेना से जुड़ी कई अति संवेदनशील जानकारियां थीं। 

TOPPOPULARRECENT