Monday , July 23 2018

यूपी का दलित IAS का इंटरव्यू न दे पाए इसलिए दबंगों ने कर दिया युवक पर जानलेवा हमला

यूपी के बलरामपुर में कुछ लोगों ने एक दलित युवक को आईएएस के इंटरव्यू में जाने से रोकने के लिए उसे लाठी-डंडे से बुरी तरह पीट डाला। यही नहीं इसके बाद उन्होंने उसके आँख और मुंह में रेत भरकर उसपर चाकू से हमला किया।

पीड़ित का नाम महेश कुमार भारती है और वह बनारस के बीएचयू में एमए(जियोग्राफी) कर रहा है। शुक्रवार शाम को वह अपने गांव मनकापुर आया था।

ये घटना शनिवार की है जब वह शौच के लिए गाँव के बाहर जा रहा था तो 6 लोग दो मोटरसाइकलों पर सवार होकर आये और उसे डंडे से पीटने लगे।

उन्होंने उसकी आँख और मुंह में रेत भर दी। एक ने उसका गाला दबाया तो दूसरे ने उसपर चाकू से हमला किया। लेकिन इतने में उधर से एक आदमी बाइक पर आ रहा था जिसे देख कर वह लोग वहां से भाग गए। घर आकर महेश ने परिवारवालों को सारी बात बताई।

बाद इसके थाने में शिकायत दर्ज कराई गई और महेश को इलाज के लिए बलरामपुर के मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया। रात भर इलाज चलने के बाद सुबह महेश की हालत में सुधार आया जिसके बाद वह इंटरव्यू देने दिल्ली चला गया है। हालाँकि अभी भी उससे बोला नहीं जा रहा है।

इस मामले में पुलिस में तफ्तीश शुरू कर दी है। पीड़ित का बयान दर्ज करवा लिया गया है। महेश के बड़े भाई बिन्देश्वरी भारती का कहना है कि महेश के साथ ऐसी दरिंदगी उन लोगों ने की है जो उसे आईएएस बनते नहीं देखना चाहते।

TOPPOPULARRECENT